A
Hindi News दिल्ली केजरीवाल पर गिरफ्तारी की तलवार...अब आतिशी बोलीं- यह पहला ऐसा घोटाला जिसमें एक रुपया भी बरामद नहीं हुआ

केजरीवाल पर गिरफ्तारी की तलवार...अब आतिशी बोलीं- यह पहला ऐसा घोटाला जिसमें एक रुपया भी बरामद नहीं हुआ

अरविंद केजरीवाल ने ईडी के समन को फिर से गैर-कानूनी बताया है। वहीं, 'आप' नेता और दिल्ली की शिक्षा मंत्री आतिशी ने कहा कि अरविंद केजरीवाल को ईडी तथाकथित शराब घोटाले के लिए कई समन भेज चुकी है। इसके बारे में हम कई साल से सुन रहे हैं।

दिल्ली की शिक्षा मंत्री आतिशी- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO दिल्ली की शिक्षा मंत्री आतिशी

दिल्ली शराब नीति मामले में प्रवर्तन निदेशालय यानी ED के तीन बार नोटिस देकर बुलाने पर भी दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जांच एजेंसी के सामने पेश नहीं हुए हैं। आप नेताओं का कहना है कि अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार किया जा सकता है। वहीं, अरविंद केजरीवाल ने ईडी के समन को फिर से गैर-कानूनी बताया है। उन्होंने कहा कि ईमानदारी मेरी सबसे बड़ी ताकत है। केजरीवाल को ईडी के समन को लेकर 'आप' नेता और दिल्ली की शिक्षा मंत्री आतिशी ने कहा कि अरविंद केजरीवाल को ईडी तथाकथित शराब घोटाले के लिए कई समन भेज चुकी है। इसके बारे में हम कई साल से सुन रहे हैं। 

ये सिर्फ एक राजनीतिक साजिश है: आतिशी

आतिशी ने आगे कहा, "ये पहला ऐसा घोटाला होगा, जिसमें एजेंसियों को कुछ नहीं मिला, एक रुपया भी बरामद नहीं हुआ। दो साल के बाद ये एजेंसियां अब तक ट्रायल शुरू नहीं कर पाई हैं। बीजेपी नहीं चाहती कि केजरीवाल जी लोकसभा चुनाव में प्रचार करें। समन क्यों किया जा रहा है, ये बताया नहीं जा रहा। ये सिर्फ एक राजनीतिक साजिश है। PMLA का इस्तेमाल राजनीतिक षड्यंत्र के तौर पर हो रहा है। जो नेता बीजेपी ज्वॉइन कर लेते हैं उनके सारे केस खत्म हो जाते हैं। आम आदमी पार्टी के नेता और कार्यकर्ता बीजेपी की धमकियों से डरते नहीं है।"

आप नेता शराब घोटाला को बता रहे फर्जी   

आप नेताओं का कहना है कि दिल्ली का कथित शराब घोटाला फर्जी है। अगर ईडी दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को ‘‘वैध’’ समन भेजेगा तो वह उसके साथ सहयोग करेंगे। आप नेता जैस्मिन शाह ने कहा कि कथित शराब घोटाले की जांच पिछले दो साल से जारी है, लेकिन अब तक ईडी ने सबूत के तौर पर कुछ बरामद नहीं किया है। शाह ने कहा, ‘‘तथाकथित शराब घोटाले की जांच फर्जी है। इस मामले में जांच पिछले दो वर्षों से जारी है और ईडी ने 500 से अधिक गवाहों से पूछताछ की है और 1,000 से अधिक छापे मारे हैं, लेकिन अब तक सबूत के तौर पर एक रुपया भी बरामद नहीं हुआ है।’’ उन्होंने कहा कि यह विपक्षी दलों के ‘इंडिया’ गठबंधन के शीर्ष नेताओं को निशाना बनाने और चुनाव प्रचार करने से रोकने के लिए लोकसभा चुनाव से पहले केजरीवाल को गिरफ्तार करने की साजिश है। उन्होंने कहा, ‘‘आप और अरविंद केजरीवाल समन वैध होने की शर्त पर किसी भी जांच में सहयोग करने के लिए तैयार हैं।’’

LG ने एक और मामले में दिए जांच के आदेश

वहीं, केजरीवाल सरकार के खिलाफ उपराज्यपाल ने एक और मामले में जांच के आदेश दिए हैं। LG लगातार एक के बाद एक मामले में दिल्ली सरकार के खिलाफ सीबीआई जांच की सिफारिश कर रहे हैं। एलजी ने अब आम आदमी मोहल्ला क्लीनिक में फर्जी टेस्ट कराने के मामले को सीबीआई से जांच कराने की सिफारिश की है। इससे पहले नकली दवा और वन विभाग मामले में भी सीबीआई जांच की भी सिफारिश कर चुके हैं। एलजी ने अपने सिफारिश में लिखा है कि मोहल्ला क्लिनिक में फर्जी लैब टेस्ट हो रहे हैं। इसके लिए गलत या जो मोबाइल नंबर मौजूद नहीं है उन्हें दर्ज कराकर मरीजों की एंट्री दिखाई जा रही है।