A
Hindi News दिल्ली गिरफ्तारी के बाद पहली बार सीएम केजरीवाल ने जारी किया सरकारी आदेश, आतिशी 10 बजे करेंगी प्रेस कॉन्फ्रेंस

गिरफ्तारी के बाद पहली बार सीएम केजरीवाल ने जारी किया सरकारी आदेश, आतिशी 10 बजे करेंगी प्रेस कॉन्फ्रेंस

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने गिरफ्तारी के बाद पहली बार दिल्ली सरकार से संबंधित सरकारी आदेश जारी किया है। केजरीवाल ने नोट के जरिए जल मंत्रालय को आदेश जारी किया है। बता दें कि दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी आज 10 बजे प्रेस को संबोधित करने वाली हैं।

CM Arvind Kejriwal issues the first order related to the Delhi Government Atishi to hold a press con- India TV Hindi Image Source : PTI अरविंद केजरीवाल ने गिरफ्तारी के बाद जारी किया आदेश

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी की गिरफ्त में हैं। ईडी कस्टडी में जाने के बाद से अरविंद केजरीवाल ने अब जाकर पहला आदेश जारी किया है। जल मंत्रालय को लेकर अरविंद केजरीवाल ने ये ऑर्डर जारी किया है। दरअसल अरविंद केजरीवाल ने नोट जारी कर लिखित में जल मंत्री को आदेश दिया है। इस बीच बता दें कि दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी आज 10 बजे इस बाबत एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करने जा रही है। बता दें कि शनिवार को भी आतिशी ने 10 बजे ही प्रेस कॉन्फ्रेंस किया था। इस दौरान उन्होंने केंद्र सरकार पर कई आरोप लगाए थे।

अरविंद केजरीवाल पर गंभीर आरोप

बता दें कि अरविंद केजरीवाल को शराब घोटाला मामले में ईडी ने गिरफ्तार किया है। बीते दिनों कोर्ट में उनकी पेशी हुई, जिस दौरान ईडी ने अरविंद केजरीवाल पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि शराब घोटाला मामले के किंगपिन हैं अरविंद केजरीवाल। कोर्ट में ईडी ने कहा कि शराब घोटाला में जो पैसे मिलें, उनका इस्तेमाल गोवा इलेक्शन के दौरान किया गया। बता दें कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ईडी के द्वारा की गई अपनी गिरफ्तारी और रिमांड के आदेश को दिल्ली हाईकोर्ट में चुनौती दी थी और कहा कि इस मामले पर तुरंत सुनवाई की जाए।

केजरीवाल ने अपनी गिरफ्तारी को बताया अवैध

सीएम केजरीवाल ने कोर्ट में दाखिल याचिका में कहा कि उनकी गिरफ्तारी और रिमांड दोनों आदेश ही अवैध हैं। उन्हें ईडी की हिरासत से तुरंत रिहा कर देना चाहिए। इसपर दिल्ली उच्च न्यायालय ने मामले में गिरफ्तारी और हिरासत को चुनौती देने वाली दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल की याचिका को तत्काल सूचीबद्ध करने से इनकार कर दिया है। कोर्ट ने इस मामले पर कहा कि बुधवार को फिर से इस मामले को खोलने के लिए सूचीबद्ध किया जाएगा। बता दें कि वर्तमान में मनीष सिसोदिया और संजय सिंह भी जेल में हैं।