A
Hindi News दिल्ली इसबार पूरे-पूरे परिवार को टारगेट कर रहा कोरोना, युवा लोगों में इंफेक्शन काफी ज्यादा- सत्येंद्र जैन

इसबार पूरे-पूरे परिवार को टारगेट कर रहा कोरोना, युवा लोगों में इंफेक्शन काफी ज्यादा- सत्येंद्र जैन

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि पूरे देश और दिल्ली में हर दिन कोरोना मामलों का नया रिकॉर्ड बन रहा है। इस बार इंफेक्शन तेजी से फैल रहा है, इस बार कोरोना पूरे-पूरे परिवार को टारगेट कर रहा है, इसलिए इंफेक्शन की स्पीड काफी ज्यादा है। 

coronavirus is spreading at fast speed infecting young people says satyendra jain इसबार पूरे-पूरे पर- India TV Hindi Image Source : INDIA TV इसबार पूरे-पूरे परिवार को टारगेट कर रहा कोरोना, युवा लोगों में इंफेक्शन काफी ज्यादा- सत्येंद्र जैन

नई दिल्ली. दिल्ली में कोरोना संक्रमण रिकॉर्ड रफ्तार से बढ़ रहा है। केजरीवाल सरकार ने राज्य में कोरोना के स्प्रेड को रोकने के लिए कुछ प्रतिबंध लगाए हैं। कोरोना को लेकर इंडिया टीवी की तरफ से डिजिटल स्वास्थ्य सम्मेलन का आयोजन किया गया, जिसमें शिरकत की दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि पूरे देश और दिल्ली में हर दिन कोरोना मामलों का नया रिकॉर्ड बन रहा है। इस बार इंफेक्शन तेजी से फैल रहा है, इस बार कोरोना पूरे-पूरे परिवार को टारगेट कर रहा है, इसलिए इंफेक्शन की स्पीड काफी ज्यादा है।

कोरोना से खतरे के एक सवाल पर उन्होंने कहा कि इसबार कोरोना पिछली बार से कम डेडली लगता है लेकिन ये फैल ज्यादा रहा है, पिछली बार यंग लोगों में कम था, इस बार ज्यादा है। उन्होंने कहा कि इस बार पिछली बार के मुकाबले एडमिट होने के मामले नवंबर की वेव से कम है। उन्होंने बताया कि ये दिल्ली में चौथी वेव है, देश में दूसरी वेव है।

अस्पतालों के सवाल पर उन्होंने कहा कि इसबार दिल्ली में 50 फीसदी बेड खाली है और 50 फीसदी भरे हुए हैं। उन्होंने कहा कि एक हफ्ते पहले हमारे पास 6 हजार बेड थे। आज जो ऑक्यूपेंशी है वो साढ़े पांच हजार से ज्यादा है। एक हफ्ते में हमने बेड की संख्या को डबल कर दिया, इसीलिए हमारे पास आधे बेड खाली है। हमने बेड की संख्या को बढ़ाया है। हमारा टारगेट ये है कि हमेशा दोगुने बेड का इंतजाम रखे।