A
Hindi News दिल्ली दिल्ली में 2 हॉट स्पॉट हुए कोरोना वायरस से मुक्त, घटकर संख्या हुई 98

दिल्ली में 2 हॉट स्पॉट हुए कोरोना वायरस से मुक्त, घटकर संख्या हुई 98

दिल्ली में मयूर विहार फेज़ 1 एक्सटेंशन वर्धमान अपार्टमेंट्स को डी-कंटेनमेंट ज़ोन घोषित करने के बाद कंटेनमेंट ज़ोन ई-ब्लॉक ईस्ट ऑफ कैलाश को भी डी-कंटेनमेंट ज़ोन घोषित कर दिया गया है।

दिल्ली में 2 हॉट स्पॉट हुए कोरोना वायरस से मुक्त, घटकर संख्या हुई 98- India TV Hindi Image Source : PTI दिल्ली में 2 हॉट स्पॉट हुए कोरोना वायरस से मुक्त, घटकर संख्या हुई 98

नई दिल्ली: दिल्ली में कोरोना वायरस से संक्रमित 2 हॉट स्पॉट कम किए गए है जिसके बाद अब उनकी संख्या 100 से घटकर 98 हो गई है। दिल्ली में मयूर विहार फेज़ 1 एक्सटेंशन वर्धमान अपार्टमेंट्स को डी-कंटेनमेंट ज़ोन घोषित करने के बाद कंटेनमेंट ज़ोन ई-ब्लॉक ईस्ट ऑफ कैलाश को भी डी-कंटेनमेंट ज़ोन घोषित कर दिया गया है। इसी के साथ दिल्ली में कंटेनमेंट ज़ोन्स की संख्या घट कर 98 हो गई है।

कोरोना वायरस का संक्रमण फैलने से रोकने के लिए लागू लॉकडाउन के दौरान, सरकारी आदेशों का उल्लंघन करने पर बृहस्पतिवार को राष्ट्रीय राजधानी में 70 से अधिक मामले दर्ज किए गए और 2,283 लोगों को हिरासत में लिया गया। पुलिस द्वारा साझा किए गए आंकड़े के अनुसार, शाम पांच बजे तक भारतीय दंड संहिता की धारा 188 (लोकसेवक के आदेश की अवज्ञा) के तहत 75 मामले दर्ज किए गए हैं।

पुलिस ने बताया कि धारा 65 के तहत 2,283 लोगों को हिरासत में लिया गया और दिल्ली पुलिस कानून की धारा 66 के तहत 157 गाड़ियां जब्त की गईं। उन्होंने बताया कि आवाजाही के लिए 411 पास जारी किए गए। घर से बिना मास्क लगाए निकलने पर 33 लोगों के खिलाफ मामले दर्ज किए गए। दिल्ली पुलिस कानून की धारा 65 के तहत आदेशों का उल्लंघन करने के आरोप में 24 मार्च से अब तक 1,30,540 लोगों को हिरासत में लिया गया है।