A
Hindi News दिल्ली Delhi Metro : दिल्ली मेट्रो में आज फिर आई खराबी, रेड लाइन पर तकनीकी समस्या, यात्री रहे परेशान

Delhi Metro : दिल्ली मेट्रो में आज फिर आई खराबी, रेड लाइन पर तकनीकी समस्या, यात्री रहे परेशान

Delhi Metro : आपको बता दें कि दिल्ली मेट्रो की ‘रेड लाइन’ दिल्ली के रिठाला को गाजियाबाद के शहीद स्थल से जोड़ती है। हालांकि अन्य रूट पर मेट्रो सेवाएं सामान्य है।

Delhi Metro- India TV Hindi Image Source : PTI/FILE Delhi Metro

Highlights

  • रेड लाइन पर मेट्रो यात्री रहे परेशान
  • इंद्रलोक-पीतमपुरा के बीच सर्विस में देरी
  • अन्य रूट पर मेट्रो सेवाएं सामान्य

Delhi Metro : दिल्ली मेट्रो (Delhi Metro) की रेड लाइन (Red Line) पर आज सुबह से मेट्रो ट्रेनें देरी से चल रही हैं। बताया जाता है कि कुछ तकनीकी समस्या के कारण मेट्रो सेवाओं में देरी हो रही है। ताजा जानकारी मिलने तक तकनीकी समस्या को दूर कर लिया गया है। आपको बता दें कि दिल्ली मेट्रो की ‘रेड लाइन’ दिल्ली के रिठाला को गाजियाबाद के शहीद स्थल से जोड़ती है। हालांकि अन्य रूट पर मेट्रो सेवाएं सामान्य है। 

DMRC ने ट्वीट कर दी जानकारी

दिल्ली मेट्रो रेल निगम (DMRC) ने ट्वीट कर यात्रियों को ‘रेड लाइन’ पर मेट्रो सेवा में विलंब की जानकारी दी। डीएमआरसी ने कहा, 'रेड लाइन पर इंद्रलोक और पीतमपुरा के बीच सेवाओं में विलंब हो रहा है। अन्य सभी लाइन पर सेवाएं सामान्य हैं।' डीएमआरसी ने आगे कहा, 'सुधार कार्य प्रगति पर है। नियमित सेवाओं को जल्द से जल्द बहाल करने के लिए सभी प्रयास किए जा रहे हैं। यात्रियों को हुई असुविधा के लिए खेद है। कृपया अन्य जानकारी के लिए हमारे साथ बने रहें।'

इस महीने कई बार मेट्रो में आई तकनीकी खराबी

आपको बता दें कि पिछले कुछ दिनों कई बार दिल्ली मेट्रो की सेवा तकनीकी खामियों के चलते प्रभावित हुई है। आज यह दिक्कत सुबह ऐसे समय में हुई जब दफ्तर या अपने अन्य कार्य से घर से बाहर निकलने वालों की संख्या ज्यादा रहती है। ऐसे समय में मेट्रो सेवाओं में देरी से यात्रियों को परेशानी होती है और मेट्रो स्टेशनों पर यात्रियों की काफी भीड़ जमा हो जाती है। 

जून में कब-कब देरी से चली मेट्रो

  • 21 जून-येलो लाइन पर तकनीकी खराबी के कारण एक घंटे सर्विस बाधित
  • 19 जून- ब्लू लाइन पर सर्विस में देरी, मंडी हाउस मेट्रो स्टेशन पर एक ट्रेन में गड़बड़ी 
  • 9 जून-ब्लू लाइन पर बड़ी तकनीकी खराबी, दो घंटे तक फंसे रहे यात्री
  • 6 जून-ब्लू लाइन एक से डेढ़ घंटे तक की देरी से चली मेट्रो

परिवहन मंत्री ने बार-बार खराबी आने पर जवाब मांगा 

बता दें कि दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने दिल्ली मेट्रो बार-बार खराबी आने को लेकर दिल्ली मेट्रो से जवाब भी मांगा था। हाल ही में येलो लाइन पर समयपुर बादली और विश्वविद्यालय के बीच मेट्रो सर्विस में देरी के बाद परिवहन मंत्री ने मेट्रो से जवाब मांगा था है। इससे पहले ब्लू लाइन को 9 जून को एक बड़ी तकनीकी खराबी का सामना करना पड़ा था, जब यात्री जिसमें अधिकतर कार्यालय जाने वाले यात्री शामिल थे, दो घंटे से अधिक समय तक फंसे रहे थे। छह जून को, उसी लाइन पर यात्रियों को एक-डेढ़ घंटे की देरी का सामना करना पड़ा था क्योंकि एक पक्षी के टकराने के कारण तकनीकी खराबी के साथ सेवाएं ठप हो गईं थी।