A
Hindi News दिल्ली दिल्ली में Coronavirus से दो ASI की मौत, सेना के अस्पताल में ली आखिरी सांस

दिल्ली में Coronavirus से दो ASI की मौत, सेना के अस्पताल में ली आखिरी सांस

दिल्ली पुलिस के दो सहायक उप-निरीक्षकों (ASI) की कोरोना वायरस से संक्रमित होने के कारण मौत हो गई।

दिल्ली में Coronavirus से दो ASI की मौत, सेना के अस्पताल में ली आखिरी सांस- India TV Hindi दिल्ली में Coronavirus से दो ASI की मौत, सेना के अस्पताल में ली आखिरी सांस

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस के दो सहायक उप-निरीक्षकों (ASI) की कोरोना वायरस से संक्रमित होने के कारण मौत हो गई। इनमें से एक 52 वर्षीय ASI की रविवार सुबह 11.30 बजे मौत हुई जबकि दूसरे ASI की शनिवार शाम को मौत हो गई थी। यह दोनों मौतें दिल्ली में सेना के अस्पताल में इलाज के दौरान हुईं।

रविवार को मृत घोषित किए गए ASI बाहरी जिले के सुल्तानपुरी थाने में पदस्थ थे और एक मई से इलाके में गश्त की ड्यूटी पर थे। उन्हें 26 मई सांस लेने में परेशानी के बाद आर्मी बेस अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां हुई कोरोना जांच में वह पॉजिटिव पाए गए। इससे पहले हुई दो कोरोना जांचों में वह निगेटिव आए थे।

बता दें कि वह अपने पीछे पत्नी और तीन बच्चे छोड़ गए हैं। इनसे पहले 54 वर्षीय एक सहायक उपनिरीक्षक (ASI) की कोरोना वायरस के कारण शनिवार को मौत हुई। वह मध्य दिल्ली के कमला मार्केट इलाके में अपराध शाखा के फिंगर प्रिंट ब्यूरो (एफपीबी) में काम करते थे। वह पूर्व सैन्यकर्मी थे और बाद में एक नवंबर 2014 को दिल्ली पुलिस में भर्ती हुए थे।

वह मध्य प्रदेश के रीवा जिले के निवासी थे और वर्तमान में पश्चिमी दिल्ली के नारायणा गांव में रह रहे थे।  26 मई को उनकी कोरोना जांच कराई गई, जिसका रिजल्ट 28 मई को आया। कोरोना जांच पॉजिटिव थी, जिसे बुखार और बलगम की शिकायत के बाद कराया गया था। उन्हें दिल्ली छावनी में सेना के बेस अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उन्होंने यहां शनिवार रात 8 बजे अंतिम सांस ली।