A
Hindi News दिल्ली सुनियोजित था दिल्ली दंगा, कॉल फॉर जस्टिस ट्रस्ट कमिटी ने गृह मंत्री को सौंपी रिपोर्ट

सुनियोजित था दिल्ली दंगा, कॉल फॉर जस्टिस ट्रस्ट कमिटी ने गृह मंत्री को सौंपी रिपोर्ट

दिल्ली दंगों पर कॉल फॉर जस्टिस ट्रस्ट की कमिटी ने अपनी जांच रिपोर्ट आज गृह मंत्री अमित शाह को अपनी रिपोर्ट सौंप दी है।

सुनियोजित था दिल्ली दंगा, कॉल फॉर जस्टिस ट्रस्ट कमिटी ने गृह मंत्री को सौंपी रिपोर्ट- India TV Hindi Image Source : INDIA TV सुनियोजित था दिल्ली दंगा, कॉल फॉर जस्टिस ट्रस्ट कमिटी ने गृह मंत्री को सौंपी रिपोर्ट

नई दिल्ली: दिल्ली दंगों पर कॉल फॉर जस्टिस ट्रस्ट की कमिटी ने अपनी जांच रिपोर्ट आज गृह मंत्री अमित शाह को अपनी रिपोर्ट सौंप दी है। 76 पन्नों की यह रिपोर्ट मीडिया रिपोर्ट्स, सोशल मीडिया और लोगों से बातचीत के आधार पर तैयार की गई है। गृह मंत्री को सौंपी गई इस रिपोर्ट में कहा गया है कि दिल्ली का दंगा पूरी तरह से सुनियोजित था। पूरी योजना बनाकर पहले सीएए को लेकर लोगों को भ्रमित किया गया और उसके साथ ही दिल्ली में दंगा कराने की प्लानिंग की गई।

इस रिपोर्ट में यह कहा गया है कि दिल्ली में दंगा कराने के लिए 5  हजार से ज्यादा लोग दिल्ली के बाहर से बुलाए गए थे। वहीं इस दंगे के लिए पीएफआई की तरफ से फंडिंग की गई। साथ ही रिपोर्ट में इस बात का भी जिक्र है कि दो महीने की प्लांनिग के बाद दिल्ली में दंगा कराया गया।

आपको बता दें कि फरवरी के अंतिम सप्ताह में नॉर्थ ईस्ट दिल्ली में 23, 24 और 25 फरवरी को हुए दंगे में 50 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई थी। दंगाईयों के हमले में डीसीपी घायल हो गए थे जबकि कॉन्स्टेबल रतनलाल की भी मौत हो गई थी।