A
Hindi News दिल्ली दिल्ली में फिर से खुलेंगे स्कूल और हटेगा नाइट कर्फ्यू ? DDMA की बैठक में हो सकता है फैसला

दिल्ली में फिर से खुलेंगे स्कूल और हटेगा नाइट कर्फ्यू ? DDMA की बैठक में हो सकता है फैसला

आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक डीडीएमए बैठक में रात्रि कर्फ्यू हटाने, स्कूलों को फिर से खोलने के अलावा जिम और स्पा को खोलने की अनुमति देने समेत कई अन्य पाबंदियां हटाने पर चर्चा होने की संभावना है।

दिल्ली स्कूल- India TV Hindi Image Source : PTI/FILE दिल्ली स्कूल

Highlights

  • कोरोना की कई पाबंदियां हटाने पर लिया जा सकता है फैसला
  • दिल्ली में फिर से स्कूलों को खोले जाने पर हो सकता है फैसला
  • आज होगी DDMA की बैठक, नाइट कर्फ्यू हटाने पर भी हो सकता है फैसला

नयी दिल्ली: राजधानी दिल्ली में फिर से स्कूलों को खोलने और नाइट कर्फ्यू हटाने पर आज फैसला होने की संभावना है।  दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) की बैठक में इस मुद्दे पर चर्चा होने की उम्मीद है। दिल्ली में कोरोना के मामलों में कमी आने के बाद ऐसा माना जा रहा है कि इस बैठक में दिल्ली में स्कूलों को फिर से खोलने पर फैसला लिया जा सकता है। साथ ही नाइट कर्फ्यू हटाने पर भी विचार किया जा सकता है। 

गौरतलब है कि दिल्ली में 13 जनवरी को कोविड-19 के 28,867 नये मामले सामने आए थे, जिसके बाद से संक्रमण के नये मामले घट रहे हैं। राजधानी में 14 जनवरी को संक्रमण की दर 30.6 प्रतिशत पर पहुंच गयी थी। आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक डीडीएमए की शुक्रवार को होने वाली बैठक में रात्रि कर्फ्यू हटाने, स्कूलों को फिर से खोलने के अलावा जिम और स्पा को खोलने की अनुमति देने समेत कई अन्य पाबंदियां हटाने पर चर्चा होने की संभावना है। 

डीडीएमए कार में अनिवार्य रूप से मास्क लगाने के नियम की समीक्षा भी कर सकती है। दरअसल, दिल्ली उच्च न्यायालय ने अकेले गाड़ी चलाते समय मास्क पहनना अनिवार्य बनाने वाले नियम को ‘बेतुका’ करार दिया था और सरकार से पूछा था कि यह नियम अभी भी प्रचलित क्यों है। 

इनपुट-भाषा