A
Hindi News दिल्ली दिल्ली में अगले 5 दिन छाए रहेंगे बादल, बारिश को लेकर मौसम विभाग ने कही ये बात

दिल्ली में अगले 5 दिन छाए रहेंगे बादल, बारिश को लेकर मौसम विभाग ने कही ये बात

दिल्ली के आसमान में अगले 5 दिन बादल छाए रहेंगे। मौसम विभाग ने इस बाबत कहा कि इस दौरान बारिश होने की संभावना नहीं है। मौसम विभाग ने यूपी के मौसम को लेकर भी बयान जारी किया है।

IMD Prediction for delhi weather forecast for delhi and uttar pradesh rainfall prediction- India TV Hindi Image Source : PTI दिल्ली का मौसम

राष्ट्रीय राजधानी में अगले पांच दिन तक आसमान में बादल छाए रहने का अनुमान है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। आईएमडी के मुताबिक हालांकि, इस अवधि में बारिश के कोई आसार नहीं हैं। दिल्ली में बृहस्पतिवार को अधिकतम तापमान 33.2 डिग्री सेल्सियस रहा, जो इस मौसम के औसत तापमान से एक डिग्री कम है, जबकि न्यूनतम तापमान 24.3 डिग्री सेल्सियस रहा, जो सामान्य से दो डिग्री कम है। 

दिल्ली में कैसा रहेगा मौसम

केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) द्वारा साझा किए गए आंकड़ों के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी का 24 घंटे का औसत वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 85 दर्ज किया गया। एक्यूआई शून्य से 50 के बीच ‘अच्छा’, 51 से 100 के बीच ‘संतोषजनक’, 101 से 200 के बीच ‘मध्यम’, 201 से 300 के बीच ‘खराब’, 301 से 400 के बीच ‘बहुत खराब’ और 401 से 500 के बीच ‘गंभीर’ माना जाता है। आईएमडी के बुलेटिन के मुताबिक, शाम 5.30 बजे सापेक्षिक आर्द्रता 67 प्रतिशत दर्ज की गई। दिल्ली में बुधवार को हल्की से मध्यम बारिश हुई, जिससे अधिकतम तापमान सामान्य से पांच डिग्री नीचे 29.4 डिग्री सेल्सियस तक गिर गया। 

उत्तर प्रदेश में अभी और होगी बारिश

उत्तर प्रदेश में अभी बारिश रुकने वाली नहीं है। आगामी दो दिनों तक उत्तर प्रदेश के अलग-अलग जिलों में बारिश होने वाली है। मौसम विभाग के मुताबिक मॉनसून सक्रिया है। ऐसे में राज्य में बारिश या गरज-चमक के साथ बौंछारे होने की उम्मीद है। शुक्रवार 25 अगस्त को पश्चिमी यूपी के कई स्थानों पर बारिशकी संभावना है। 26-29 अगस्त के बीच पश्चिमी यूपी में एक या दो स्थानों पर बारिश की संभावना है। 

(इनपुट-भाषा)