A
Hindi News दिल्ली महाठग सुकेश ने अरविंद केजरीवाल पर लगाए कई गंभीर आरोप, सीबीआई जांच की मांग की, लिखा दूसरा लेटर

महाठग सुकेश ने अरविंद केजरीवाल पर लगाए कई गंभीर आरोप, सीबीआई जांच की मांग की, लिखा दूसरा लेटर

सुकेश चंद्रशेखर ने सबसे पहले एक चिट्ठी एलजी को भेजी जिसमें सतेंद्र जैन पर 10 करोड़ और तिहाड़ के तत्कालीन डीजी पर 12 करोड़ प्रोटेक्शन मनी लेने के आरोप लगाते हुए जांच की मांग की। सुकेश ने फिर 10 अक्टूबर को एक पत्र लिखकर अपने वकिल के जरिए एलजी को स्पीड पोस्ट किया था।

सुकेश चंद्रशेखर और अरविंद केजरीवाल- India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA सुकेश चंद्रशेखर और अरविंद केजरीवाल

गुजरात की राजनीति में आम आदमी पार्टी की फजीहत हो गई है। सुकेश ने अरविंद केजरीवाल पर एक के बाद एक आरोप लगाए जा रहे हैं। बीते 4 नवंबर को सुकेश ने दुसरे पत्र लिखकर कई गंभीर आरोप लगाए। वहीं 5 नवंबर को एलजी विनय सैक्सेना को अपने वकिल के जरिए सीबीआई जांच की मांग की थी। आपको बता दें कि सुकेश ने जो 4 नवंबर को पत्र लिखा था उसी पत्र को और विस्तार से लिखते हुए कई आरोप लगाए हैं।  

मीडिया के लिए भी लिखा था पत्र
सुकेश चंद्रशेखर ने सबसे पहले एक चिट्ठी एलजी को भेजी जिसमें सतेंद्र जैन पर 10 करोड़ और तिहाड़ के तत्कालीन डीजी पर 12 करोड़ प्रोटेक्शन मनी लेने के आरोप लगाते हुए जांच की मांग की। सुकेश ने फिर 10 अक्टूबर को एक पत्र लिखकर अपने वकिल के जरिए एलजी को स्पीड पोस्ट किया था। इसके बाद 4 नवंबर को सुकेश चंद्रशेखर का दूसरा पत्र सुकेश के दूसरे वकील अनंत मलिक के जरिए सामने आया जिसमें सुकेश ने सतेंद्र जैन, डीजी तिहाड़ के अलावा सीधा अरविंद केजरीवाल और कैलाश गहलोत पर पैसों के लेन देन के आरोप लगाए। सुकेश के मुताबिक जो लेटर सामने लाए गए थे वो लेटर सिर्फ मीडिया के लिए था।  

केजरीवाल ने मुझे 'महाठग' कहा
इसके बाद सुकेश ने एलजी से दोबारा सीबीआई जांच की मांग करते हुए एक पत्र लिखा जिसमें बताया गया कि 'केजरीवाल ने मुझे महाठग कहा है और ट्वीट करके कहा है कि बीजेपी इलेक्शन में मुझे आगे रख रही है। ये सब बातें मुद्दा भटकाने के लिए है। साथ ही आप पार्टी का सच सामने आने पर खुद के लिए खतरा बताकर सीबीआई जांच की मांग की है। सुकेश ने आगे कहा  कि अगर मैं महाठग हूं तो 2016 में कैलाश गहलोत के असोला के फॉर्महाउस पर सतेंद्र जैन ने मुझसे 50 करोड़ क्यो लिए ? क्यो उसी शाम जैन और केजरीवाल मुझसे बीकाजी में हयात होटल में डिनर पर मिले और साउथ इंडिया कर्नाटक,तमिलनाडु से 20,30 लोग लाने को कहा जो 500 करोड़ रुपए पार्टी को दे सकें और मेरे कम समय मे 50 करोड़ देने पर मुझपर विश्वास और राज्यसभा के नॉमिनेशन की बात कही?

केजरीवाल हो गए थे परेशान
सुकेश आगे आरोप लगाते हुए लिखा कि पूर्व कमिश्नर कर्नाटक भास्कर रॉव को मैंने अरविंद केजरीवाल से मिलवाया क्योंकि उनकी बेटी मेरी कॉलेज की दोस्त है और मेरे कहने पर ही भास्कर रॉव को कर्नाटक में पार्टी का हेड बनाया गया? इलेक्शन सिंबल मामले में 2017 में मेरी गिरफ्तारी के बाद सतेन्द्र जैन मुझसे मिलने जेल आए ये पूछने मेरे द्वारा दिए हुए 50 करोड़ के बारे में जांच एजेंसी को तो नही बताया इससे केजरीवाल परेशान है।आगे लिखा कि प्रोटेक्शन मनी के तौर पर सतेंद्र जैन ने 10 करोड़ रुपए बैंगलोर में चतुर्वेदी के ज़रिए क्यो लिए ?

केजरीवाल के जानकारी में हुआ सारा काम
इस शॉर्ट जानकारी के जरिए मैं बताना चाहता हूं कि केजरीवाल मुझे डिफेम कर रहे है कि वो मुझे नही जानते,मैं दोबारा प्राथना करता हूं कि सीबीआई से इस मामले की जांच कराई जाए,मैं जांच एजेंसी को एक एक सच, खासतौर पर केजरीवाल और सतेंद्र जैन का उजागर करना चाहता हूं एक-एक कैश ट्रांजेक्शन के बारे में बताना चाहता हूं।  ये मेरी पर्सनल डिग्निटी का सवाल है जो शख्स पार्टी के लिए मेरी मदद फंड के जरिए चाहता था वो आज मुझे देश का सबसे बड़ा ठग कह रहा है जबकि सारा काम केजरीवाल की जानकारी से ही होता रहा है।

सुकेश ने आगे क्या लिखा?
आरोप लगाते हुए लिखा कि मेरे और मेरे सेक्रेटरी गोपीनाथ के जरिए कैलाश गहलोत के असोला के फार्महाउस पर 7 ट्रांजेक्शन में 50 करोड़ सतेंद्र जैन को केजरीवाल के आदेश पर दिए। सतेंद्र जैन के कहने पर बैंगलोर में प्रोटेक्शन मनी के नाम पर 2019 में 10 करोड़ रुपए जैन के एसोसिएट चतुव्रेदी को दिए। सतेन्द्र जैन के कहने पर 12:5 करोड़ रुपए डीजी संदीप गोयल को मॉडल टाउन के हल्दीराम और बीपी पैट्रोल पंप सिविल लाइंस पर कार नंबर DL1CAD 3009 में डीजी को 2019 से 2021 के बीच दिए जिसका कन्फर्मेशन डीजी ने सतेंद्र जैन को किया। सभी डिटेल्ड जानकारी और सबूत जांच एजेंसी को दूंगा, डीजी संदीप गोयल डेली बेसिस पर जेल नंबर 7 में बन्द सतेंद्र जैन से मिलते थे  ये जानने के लिए कि सतेंद्र जैन को सभी फैसिलिटी मिल रही है न ?

कौन हैं सुकेश चंद्रशेखर
सुकेश मूल रूप से कर्नाटक के रहने वाले हैं। इनके ऊपर आरोप है कि महज 17 साल की उम्र से ही ठगी काम और लोगों को धोखा देने काम शुरु कर दिया था। सुकेश को बाला जी के नाम से भी बुलाया जाता है।