A
Hindi News दिल्ली डिप्टी सीएम सिसोदिया ने अमित शाह और बैजल को लिखा खत, कहा नए नियम से मरीज हुए बेहाल

डिप्टी सीएम सिसोदिया ने अमित शाह और बैजल को लिखा खत, कहा नए नियम से मरीज हुए बेहाल

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल को पत्र लिखकर नए नियम को वापस लेने की मांग की है।

<p>Coronavirus cases in Delhi</p>- India TV Hindi Image Source : AP Coronavirus cases in Delhi

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल को पत्र लिखकर नए नियम को वापस लेने की मांग की है। नए नियम के तहत कोरोना वायरस के हर मरीज़ को जांच के लिए क्वारंटीन सेंटर में जाना होगा। सिसोदिया ने पत्र में लिखा है कि नए नियम से मरीजों के बीच अफरातफरी बढ़ गई है। वहीं मरीज अव्यवस्था के चलते बेहाल हो रहे हैं। उन्होंने मरीजों के हित में इस नियम को वापस लेने की मांग की है। 

मनीष सिसोदिया ने मंगलवार को कहा कि उपराज्यपाल साहब ने अब जो नई व्यवस्था बनाई है कि कोरोना के हर मरीज को क्वारंटाइन सेंटर जाना जरूरी है। इससे बड़ी समस्या पैदा हो गई है। व्यक्ति को पॉजिटिव आते ही क्वारंटाइन सेंटर जाना पड़ता है। अगर वो नहीं जाता तो उसे पुलिस और प्रशासन के फोन आने लगते हैं। वहीं यदि वह जांच के लिए जाता है और उसे होम आइसोलेशन के लिए कहा जाता है तो वह घर कैसे आएगा। 

उन्होंने कहा कि​ दिल्ली में हर रोज 3000 नए मामले आ रहे हैं। इनती बड़ी संख्या में एंबुलेंस की व्यवस्था कैसे होगी। टैस्टिंग, ट्रैकिंग और कन्टेनमेंट के चलते स्वास्थ्य कर्मियों पर पहले से ही दबाव है। ऐसे में इस नियम से अव्यवस्था और भी बढ़ेगी। उन्होंने कहा कि पुरानी व्यवस्था पहले से ही ठीक चल रही थी। ऐसे में नई व्यवस्था लागू कर मरीजों की मुश्किलें बढ़ गई हैं।