A
Hindi News दिल्ली न्‍यूज धनतेरस पर शॉपिंग के लिए निकले लोग रास्‍तों में अटके, दिल्‍ली-नोएडा-गुरुग्राम में लगा भीषण जाम

धनतेरस पर शॉपिंग के लिए निकले लोग रास्‍तों में अटके, दिल्‍ली-नोएडा-गुरुग्राम में लगा भीषण जाम

भारतीय संस्कृति में खरीदारी के महापर्व धनतेरस पर दिल्ली-एनसीआर के लोग बाजारों में शॉपिंग निकल चुके हैं। लेकिन सड़कों पर भीषण जाम के चलते लोग यहां वहां सड़कों पर ट्रैफिक से जूझते नजर आ रहे हैं।

<p>Traffic Jam (representational image)</p>- India TV Hindi Traffic Jam (representational image)

भारतीय संस्‍कृति में खरीदारी के महापर्व धनतेरस पर दिल्‍ली-एनसीआर के लोग बाजारों में शॉपिंग निकल चुके हैं। लेकिन सड़कों पर भीषण जाम के चलते लोग यहां वहां सड़कों पर ट्रैफिक से जूझते नजर आ रहे हैं। ऑफिस छूटने का समय होने के चलते अमूमन शाम को दिल्‍ली एनसीआर की सड़कें जाम रहती हैं। लेकिन धनतेरस होने की वजह से आज स्थिति और भी ज्‍यादा विकराल हो गई है। नोएडा के सेक्‍टर 18 और गुरुग्राम के एमजी रोड से लेकर दिल्‍ली कनाट प्‍लेस, लाजपत नगर, सरोजनी नगर में भयंकर भीड़ मची हुई है। गूगल मैप्‍स से प्राप्‍त तस्‍वीर साफ दिखा रही है कि दिल्‍ली में कहां-कहां और किन इलाकों में भयंकर जाम लगा हुआ है। 

दिल्‍ली के बाजारों में जाम 

दिल्‍ली के लगभग सभी प्रमुख बाजारों में भयंकर जाम की स्थिति बनी हुई है। पूर्वी दिल्‍ली के लक्ष्‍मीनगर में पटपड़गंज से आइ‍टीओ के बीच का विकासमार्ग पूरी तरह से जाम है। वहीं आनंद विहार के निकट भी लोग जहां के तहां फंसे हैं। दिल्‍ली को जाम से राहत देने के लिए तैयार बारापुल्‍ला फ्लाइओवर भी इस समय जाम में फंसा है। लाजपत नगर, सरोजनी नगर, उत्‍तम नगर, पंजाबी बाग, करोल बाग और सफदरजंग अस्‍पताल-एम्‍स के निकट भी ट्रैफिक जाम को लेकर भारी परेशानी हो रही है। कनाट प्‍लेस को जोड़ने वाली सड़कों पर भी भीषण जाम है। 

Delhi Traffic @ 6 PM

जाम में अटके गुरुग्राम , नोएडा और गाजियाबाद 

दिल्‍ली के साथ ही एनसीआर के शहरों में भी जाम की विकट स्थिति बनी हुई है। नोएडा की बात करें तो सेक्‍टर 18, सेक्‍टर 12-22, सेक्‍टर 15, रजनीगंधा क्रॉसिंग, बॉटोनिकल गार्डन पर लोग जाम से जूझ रहे हैं। दूसरी ओर गाजियाबाद में पुराने शहर के अलावा कौशांबी, वैशाली मार्केट में भी जाम की स्थिति बनी है। गुरुग्राम में व्‍यस्‍ततम एमजी रोड पर ट्रैफिक रेंग रहा है वहीं सदर बाजार और स्‍टेशन रोड पर भी लोगों की ट्रैफिक की समस्‍या से जूझना पड़ रहा है।