A
Hindi News दिल्ली दिल्ली में कंटेनमेंट जोन की संख्या 262 पहुंची, बीते 24 घंटे में 13 जोन का इजाफा

दिल्ली में कंटेनमेंट जोन की संख्या 262 पहुंची, बीते 24 घंटे में 13 जोन का इजाफा

दिल्ली कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या बढ़ने के साथ-साथ कंटेनमेंट जोन की संख्या में भी इजाफा हुआ है। राज्य में अब कंटेनमेंट जोन कुल 262 हो गए है। बीते 24 घंटे में 13 जोन का इजाफा हुआ है।

Number of Containment Zone reached 262 in Delhi- India TV Hindi Image Source : PTI Number of Containment Zone reached 262 in Delhi

नई दिल्ली: दिल्ली कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या बढ़ने के साथ-साथ कंटेनमेंट जोन की संख्या में भी इजाफा हुआ है। राज्य में अब कंटेनमेंट जोन कुल 262 हो गए है। बीते 24 घंटे में 13 जोन का इजाफा हुआ है। दिल्ली में कोरोना वायरस की स्थिती को देखते हुए दिल्ली सरकार ने उसके अस्पतालों और चिकित्सा संस्थानों में कार्यरत सभी कर्मचारियों की छुट्टियां तत्काल प्रभाव से निरस्त करने का आदेश दिया है। 

दिल्ली सरकार द्वारा 19 जून को जारी आदेश में यह भी कहा गया है कि किसी को भी किसी भी प्रकार का अवकाश ‘‘अत्यंत विषम परिस्थितियों’’ में ही दिया जाएगा। आदेश के अनुसार, ‘‘स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग के तहत अस्पतालों/चिकित्सा संस्थानों के सभी चिकित्सा अधीक्षकों/डीन/निदेशकों को अपने सभी कर्मचारियों को यह निर्देश जारी करने की सलाह दी जाती है कि जो भी किसी तरह के अवकाश पर हैं वे अपने संबंधित अस्पताल या चिकित्सा संस्थान में किसी भी हाल में ड्यूटी पर तत्काल लौटें।’’ इसमें कहा गया है कि अब कर्मचारियों को किसी भी तरह की छुट्टी केवल अत्यंत विषम परिस्थितियों में ही दी जा सकती है। दिल्ली में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ने के बीच यह आदेश आया है।