A
Hindi News दिल्ली संसद सुरक्षा चूक मामला: आरोपियों ने मोबाइल को किया आग के हवाले, पूछताछ में ललित का बड़ा खुलासा

संसद सुरक्षा चूक मामला: आरोपियों ने मोबाइल को किया आग के हवाले, पूछताछ में ललित का बड़ा खुलासा

संसद में सुरक्षा व्यवस्था को भेदकर सदन में स्मोक करने के आरोपियों ने सबूत मिटाने की पूरी कोशिश की। आरोपियों ने मोबाइल को जला दिया है। पूछताछ में इसका खुलासा हुआ है।

स्मोक अटैक करने वाले आरोपियों को पकड़ती पुलिस- India TV Hindi Image Source : FILE-ANI स्मोक अटैक करने वाले आरोपियों को पकड़ती पुलिस

नई दिल्ली: संसद की सुरक्षा चूक के मामले में गिरफ्तार किए गए आरोपियों ने दिल्ली पुलिस की पूछताछ में बड़ा खुलासा किया है। सदन में स्मोक अटैक के बाद आरोपियों ने सबूत मिटाने की पूरी कोशिश की। पूछताछ में आरोपी ललित और महेश ने पुलिस के सामने खुलासा किया है कि उसने सभी आरोपियों के मोबाइल फोन जला दिए। पुलिस ने अनुसार, आरोपी ललित और महेश ने मोबाइल फोन को आग के हवाले कर दिया। ललित के पास अपने चार साथियों के मोबाइल फोन थे।

सदन में स्मोक अटैक करने वालों के फोन ललित के पास थे

घटना को अंजाम देने से पहले चारों ने अपने फोन ललित को दे दिये थे। फिर मौके से ललित घटना की मोबाइल रिकॉर्डिंग करने के बाद मौके से फरार हो गया था। पूछताछ में आरोपी ललित ने स्वीकार किया है कि उसने सभी मोबाइल को आग के हवाले कर दिया ताकि सबूत न बचे।

सीन री क्रिएट कराएगी स्पेशल सेल

पार्लियामेंट में सिक्योरिटी ब्रीच के मामले में स्पेशल सेल लगातार जांच कर रही है। इसी बीच सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक स्पेशल सेल आरोपियों को ले जाकर जल्द सीन क्रिएट करा सकती है। सूत्रों के मुताबिक आरोपियों को संसद भवन परिसर में ले जाया जाएगा और ये जानने की कोशिश की जाएगी कि आखिर किस तरह से वो संसद भवन के अंदर कलर स्प्रे लेकर घुसे और आखिर कैसे उन्होंने इतनी बड़ी घटना को अंजाम दिया। स्पेशल सेल संसद भवन के गेट से लेकर भवन के अंदर तक आरोपियों को लेकर जाएगी और स्टेप बाय स्टेप सीन को री क्रिएट किया जाएगा। 

गुरुग्राम भी ले जाएगी पुलिस

स्पेशल सेल सूत्रों के मुताबिक सत्र चलने की वजह से गिरफ्तारी के बाद स्पेशल सेल की टीम सीन री क्रिएट नहीं कर पाई है लेकिन अब टीम कोशिश कर रही है कि जल्द ऐसे वक्त में सीन री क्रिएट किया जाए जब सत्र ना चल रहा हो हालांकि पुलिस के पास एक हफ्ते का समय और सूत्रों के मुताबिक ऐसा भी संभव है कि टीम शनिवार का रविवार के दिन सीन री क्रिएट करे क्योंकि उस दिन सत्र नहीं चलता। सूत्रों के मुताबिक स्पेशल सेल की टीम आरोपियों को गुरुग्राम के उस फ्लैट पर भी लेकर जाएगी जहां ये लोग मिले थे।