A
Hindi News दिल्ली ट्रेन की चपेट में आकर रिटायर्ड IPS अफसर की मौत, RAW और IB में भी किया था काम

ट्रेन की चपेट में आकर रिटायर्ड IPS अफसर की मौत, RAW और IB में भी किया था काम

पूर्व IPS अफसर दिल्ली छावनी इलाके में किसी के अंतिम संस्कार में शामिल होने गए थे और रेलवे फाटक बंद होने की वजह से कार से उतरकर पैदल ही पटरी पार कर रहे थे।

Retired IPS officer, RAW, Intelligence Bureau, run over by train- India TV Hindi Image Source : PTI REPRESENTATIONAL ट्रेन की चपेट में आने से पूर्व आईपीएस अफसर मोहन दास मेनन की मौत हो गई।

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में खुफिया एजेंसियों में काम कर चुके एक रिटायर्ड अफसर की ट्रेन की चपेट में आने से दर्दनाक मौत हो गई। पुलिस ने शनिवार को इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि 75 साल के रिटायर्ड IPS अफसर मोहन दास मेनन के साथ यह दुर्घटना पटरी पार करते हुए हुई। पूर्व अधिकारी के ड्राइवर के हवाले से पुलिस ने बताया कि दिल्ली छावनी क्षेत्र में बरार स्क्वायर के पास पटरी को पार करते हुए मेनन ट्रेन की चपेट में आ गए और मौके पर ही उनकी मौत हो गई।

1974 बैच के IPS अफसर थे मेनन

पुलिस ने मृत पूर्व अधिकारी के ड्राइवर के हवाले से बताया कि रेलवे फाटक बंद होने की वजह से वह अपनी कार से उतर गए थे और पैदल ही पटरी पार करने लगे थे। एक अधिकारी ने बताया कि भारतीय पुलिस सेवा के 1974 बैच के अधिकारी मोहन दास मेनन ने रिसर्च एंड एनालिसिस विंग (RAW) और खुफिया ब्यूरो (IB) में भी काम किया था और उनकी बुधवार को दुर्घटना में मौत हो गई। उन्होंने बताया, ‘मेनन दक्षिणी दिल्ली के पंचशील पार्क इलाके में रहते थे। बुधवार को वह दिल्ली छावनी इलाके में किसी के अंतिम संस्कार में शामिल होने गए थे।’

क्या ट्रेन की आवाज नहीं सुन पाए मेनन?

अधिकारी ने कहा कि मेनन ने देखा कि बरार स्क्वायर पर रेलवे फाटक बंद है और वह अपनी कार से उतर गए। पुलिस ने मेनन की गाड़ी के ड्राइवर के हवाले से बताया कि वह रेल फाटक बंद होने की वजह से कार से उतरे और पटरी पार करने के लिए पैदल चलने लगे। उन्होंने बताया कि पटरी पार करते वक्त वह ट्रेन की चपेट में आ गए और उनकी मौके पर ही मौत हो गई। माना जा रहा है कि मेनन को अपनी तरफ आती हुई ट्रेन की आवाज सुनाई नहीं थी और इसीलिए वह इस दर्दनाक दुर्घटना का शिकार हो गए। (भाषा)