A
Hindi News दिल्ली दिल्ली की जेल में कोरोना ने ली दूसरी जान, सिख दंगों में आरोपी पूर्व विधायक महेंद्र यादव की मौत

दिल्ली की जेल में कोरोना ने ली दूसरी जान, सिख दंगों में आरोपी पूर्व विधायक महेंद्र यादव की मौत

इस कैदी की सेल में उसके साथ बंद 29 कैदियों में 20 कैदी कोरोना संक्रमित पाए गए। इन्हीं कैदियों में महेंद्र यादव भी शामिल थे।

Coronavirus- India TV Hindi Image Source : PTI Representational image

नई दिल्ली. दिल्ली की जेल में कोरोना वायरस की वजह से दूसरे कैदी की मौत हो गई है। शनिवार को मंडोली जेल में बंद सिख दंगों में आरोपी पूर्व विधायक महेंद्र यादव की अस्पताल में कोरोना संक्रमण की वजह से मौत हो गई। महेंद्र यादव 10 साल की सजा काट रहे थे। इससे पहले एक अन्य कैदी की 15 जून को रात को सोते समय मौत हुई थी। बाद में उसका कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया था। 

इस कैदी की सेल में उसके साथ बंद 29 कैदियों में 20 कैदी कोरोना संक्रमित पाए गए। इन्हीं कैदियों में महेंद्र यादव भी शामिल थे। शुरुआत में महेंद्र यादव की तबियत पूरी तरह ठीक थी, लेकिन 26 जून को उन्हें कुछ बेचैनी महसूस हुई और हार्ट की समस्या से संबंधित कुछ लक्षण महसूस हुए, जिसके बाद में उन्हें पहले डीडीयू और फिर एलएनजेपी में भर्ती करवाया गया। 

बाद में महेंद्र यादव के परिवार के निवेदन पर उन्हें 30 जून को द्वारका के एक प्राइवेट अस्पताल में भर्ती करवाया गया। यहीं पर उनकी शनिवार शाम को मौत हो गई। आपको बता दें कि राजधानी नई दिल्ली में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 97 हजार का आंकड़ा पार कर गई है। शनिवार को शहर में कोरोना के 2505 नए मरीज सामने आए, 2632 लोगों को ठीक होने के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया और 55 लोगों की मौत हो गई।