A
Hindi News एजुकेशन AIIMS के डॉक्टर वर्चुअल दीक्षांत समारोह के लिए सहमत

AIIMS के डॉक्टर वर्चुअल दीक्षांत समारोह के लिए सहमत

ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (एम्स) के रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन (आरडीए) ने सोमवार को संस्थान द्वारा आयोजित किए जा रहे 47वें दीक्षांत समारोह में शामिल होने के लिए सहमति व्यक्त की है।

<p>AIIMS doctors agree for virtual convocation</p>- India TV Hindi Image Source : GOOGLE AIIMS doctors agree for virtual convocation

नई दिल्ली। ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (एम्स) के रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन (आरडीए) ने सोमवार को संस्थान द्वारा आयोजित किए जा रहे 47वें दीक्षांत समारोह में शामिल होने के लिए सहमति व्यक्त की है। निदेशक डॉ. रणदीप गुलेरिया के यह आश्वासन देने के बाद कि भविष्य में फिजीकल कन्वोकेशन भी आयोजित होगा, तब जाकर यह सहमति बनी।

एम्स आरडीए के अध्यक्ष डॉ. आदर्श प्रताप सिंह ने कहा, "डॉ. गुलेरिया ने वादा किया कि वर्चुअल दीक्षांत समारोह के लिए बुलाए गए बैचों को फिजिकल कन्वोकेशन के लिए भी आमंत्रित किया जाएगा। हम उनके आश्वासन पर सहमत हुए और दीक्षांत समारोह में शामिल होंगे।"

आरडीए ने पहले 47 वें दीक्षांत समारोह का आयोजन वर्चुअल रूप से करने के प्रशासन के फैसले का विरोध किया था और संस्थान के निदेशक को पत्र लिखकर मांग की थी कि 11 जनवरी का आयोजन जवाहर नेहरू (नेहरू) स्टेडियम के बाहर सभी कोविड-19 सावधानियों के साथ छोटे बैचों में फिजिकल रूप से मौजूदगी में आयोजित किया जाए।

इसने चेतावनी दी थी कि अगर मांग पूरी नहीं की गई तो आरडीए के सदस्य दीक्षांत समारोह का बहिष्कार करेंगे और आयोजन के दिन विरोध प्रदर्शन करेंगे।
आरडीए ने मांग की थी कि दीक्षांत समारोह का आयोजन फिजिकल रूप से किया जाना चाहिए क्योंकि यह दो साल से अधिक समय से लंबित था और एक छात्र के जीवन में गहरा महत्व रखता है।
 

Latest Education News