A
Hindi News एजुकेशन BPSC 32वीं बिहार न्यायिक सेवा भर्ती परीक्षा में हुए थे शामिल, तो पढ़ लें ये खबर; जारी हुआ अहम नोटिस

BPSC 32वीं बिहार न्यायिक सेवा भर्ती परीक्षा में हुए थे शामिल, तो पढ़ लें ये खबर; जारी हुआ अहम नोटिस

बीपीएससी ने सूचित किया है कि अनुसूचित जाति वर्ग के उम्मीदवारों के लिए 32वीं बिहार न्यायिक सेवा प्रतियोगी परीक्षा 2023 के तहत रिक्तियों की संख्या को संशोधित किया गया है।

सांकेतिक फोटो- India TV Hindi Image Source : FILE सांकेतिक फोटो

बीपीएससी 32वीं बिहार न्यायिक सेवा भर्ती परीक्षा में शामिल हुए सभी उम्मीदवारों के लिए एक बेहद अहम खबर है। बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) ने सूचित किया है कि अनुसूचित जाति (एससी) वर्ग के उम्मीदवारों के लिए 32वीं बिहार न्यायिक सेवा प्रतियोगी परीक्षा 2023 के तहत रिक्तियों(खाली पद) की संख्या को संशोधित किया गया है। इस संबंध में आयोग ने ऑफिशियल वेबसाइट पर एक नोटिस जारी किया है।  

कितनी हो गई संख्या 
जारी कि किए गए नोटिस के मुताबिक एससी उम्मीदवारों के लिए संशोधित सूची के अनुसार रिक्तियों की संख्या 28 है। बता दें कि पहले यह संख्या 29 थी, जिसमें एक घटा दी गई। बीपीएससी ने कहा कि यह पटना उच्च न्यायालय के आदेश और राज्य सरकार के निर्देशों के बाद किया गया है। 

बाकी सभी शर्तें में कोई बदलाव नहीं होगा- आयोग 
मूल रूप से 32वीं बिहार न्यायिक सेवा परीक्षा के माध्यम से भरे जाने वाले कुल खाली पदों की संख्या 155 थी, लेकिन अब संशोधन के बाद नई सूची के मुताबिक इसकी संख्या 154 हो गई है। बिहार लोक सेवा आयोग ने कहा कि 20 फरवरी की अधिसूचना की अन्य सभी शर्तें अपरिवर्तित रहेंगी। 

इस डायरेक्ट लिंक से देखें नोटिस 

बता दें कि बीपीएससी ने 4 जून को 32वीं बिहार न्यायिक सेवा परीक्षा आयोजित की थी। इसके बाद सामान्य अध्ययन और कानून की अनंतिम उत्तर कुंजी 13 जुलाई और फिर 5 सितंबर को जारी की गई थी। इसके बाद अंतिम उत्तर कुंजी अगस्त में जारी की गई थी। अन्य अपडेट के लिए उम्मीदवाीर आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

Latest Education News