A
Hindi News एजुकेशन दिल्ली में फिनलैंड पर खींचतान, पंजाब के सरकारी स्कूल के 36 प्रिंसिपल्स को सिंगापुर भेजेंगे CM मान

दिल्ली में फिनलैंड पर खींचतान, पंजाब के सरकारी स्कूल के 36 प्रिंसिपल्स को सिंगापुर भेजेंगे CM मान

पंजाब की सरकार राज्य के सरकारी स्कूलों के 36 प्रिंसिपल्स को पहले बैच के रूप में प्रशिक्षण के लिए सिंगापुर भेजेगी। राज्य के एजुकेशन मिनिस्टर ने कहा कि AAP सरकार राज्य में अंतरराष्ट्रीय स्तर की शिक्षा व्यवस्था मुहैया कराने के अपने वादे को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध है।

सीएम भगवंत मान (फाइल फोटो)- India TV Hindi Image Source : PTI सीएम भगवंत मान (फाइल फोटो)

राष्ट्रीय राजधानी में शिक्षकों को फिनलैंड भेजे जाने को लेकर चल रही खींच-तान के बीच पंजाब से एक खबर सामने आई है। पंजाब की सरकार राज्य के सरकारी स्कूलों के 36 प्रिंसिपल्स को पहले बैच के रूप में प्रशिक्षण के लिए सिंगापुर भेजेगी। राज्य के एजुकेशन मिनिस्टर हरजोत सिंह बैंस ने  यह जानकारी देते हुए कहा कि पंजाब में मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली AAP सरकार राज्य में अंतरराष्ट्रीय स्तर की शिक्षा व्यवस्था मुहैया कराने के अपने वादे को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध है। 

चार तारीख को जाएगा पहला बैच
पंजाब के एजुकेशन मिनिस्टर हरजोत सिंह बैंस ने ट्वीट में लिखा, "यह सूचित करते हुए खुशी हो रही है कि सरकारी स्कूलों के 36 प्रिंसिपल्स का पहला बैच चार फरवरी को सिंगापुर में प्रधानाध्यापक अकादमी में प्रशिक्षण लेने के लिए जा रहा है।" आपको बता दें कि पिछले साल मुख्यमंत्री भगवंत मान ने सरकारी स्कूलों के प्रधानाध्यापकों के साथ बैठक कर स्कूली शिक्षा का स्तर ऊंचा करने के लिए सुझाव मांगे थे। 

शिक्षकों को फिनलैंड भेजने को लेकर विवाद
वहीं, दिल्ली में भी आम आदमी पार्टी की सरकार है लेकिन इस समय शिक्षकों को फिनलैंड भेजेने के लिए AAP का LG के साथ तनाव चल रहा है।  बता दें कि इस मामले को लेकर हाल में दिल्ली के डिप्टी सीएम ने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा कि वह(BJP) स्कूल के टीचर्स को प्रशिक्षण के लिए फिनलैंड भेजने के AAP सरकार के प्रयासों को रोकने के मकसद से 'गंदी राजनीति' कर रही है।  

Latest Education News