A
Hindi News एजुकेशन परीक्षा APSC CCE प्रीलिम्स परीक्षा की तारीख घोषित, जानें किस डेट को होगा एग्जाम

APSC CCE प्रीलिम्स परीक्षा की तारीख घोषित, जानें किस डेट को होगा एग्जाम

एपीएससी सीसीई प्रारंभिक परीक्षा के लिए आवेदन वाले उम्मीदवारों के लिए एक खबर है। असम लोक सेवा आयोग की तरफ से APSC CCE प्रारंभिक 2024 परीक्षा तिथि की घोषणा कर दी गई है।

सांकेतिक फोटो- India TV Hindi Image Source : FILE सांकेतिक फोटो

एपीएससी सीसीई प्रारंभिक परीक्षा के लिए आवेदन वाले उम्मीदवारों के लिए एक खबर है। असम लोक सेवा आयोग की तरफ से APSC CCE प्रारंभिक 2024 परीक्षा तिथि की घोषणा कर दी गई है। एग्जाम डेट्स को आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया गया है। जो उम्मीदवार संयुक्त प्रतियोगी (प्रारंभिक) परीक्षा 2023 में शामिल होंगे, वे सभी एपीएससी की वेबसाइट apsc.nic.in पर आधिकारिक सूचना देख सकते हैं। 

कब होगी परीक्षा

आधिकारिक नोटिस के अनुसार, संयुक्त प्रतियोगी (प्रारंभिक) परीक्षा 2023 17 मार्च 2023 को 32 जिला मुख्यालयों पर आयोजित की जाएगी। प्रारंभिक परीक्षा में दो घंटे के वस्तुनिष्ठ प्रकार के बहुविकल्पीय प्रश्नों के दो पेपर शामिल होंगे। पेपर I सामान्य अध्ययन I का होगा और पेपर II सामान्य अध्ययन II का होगा। कुल अंक 400 होंगे और समय अवधि 4 घंटे होगी। गलत उत्तरों के लिए नकारात्मक अंकन होगा।

मुख्य परीक्षा में प्रवेश के लिए योग्य घोषित किए गए उम्मीदवारों द्वारा प्रारंभिक परीक्षा में प्राप्त अंकों को योग्यता के अंतिम क्रम के निर्धारण के लिए नहीं गिना जाएगा। उक्त नामांकन के लिए उम्मीदवारों के आवेदन की स्थिति और ई-प्रवेश प्रमाण पत्र उचित समय पर वेबसाइट पर अपलोड किए जाएंगे। ई-प्रवेश प्रमाणपत्र की कोई हार्ड कॉपी नहीं भेजी जाएगी।

ये भी पढ़ें- कितनी होती है लोको पायलट की एक महीने की सैलरी, जानें कैसे बन सकते हैं?
 

 

Latest Education News