A
Hindi News एजुकेशन परीक्षा हरियाणा 10वीं, 12वीं ओपन परीक्षा 2023 की तारीखें जारी, यहां देखें पूरा शेड्यूल

हरियाणा 10वीं, 12वीं ओपन परीक्षा 2023 की तारीखें जारी, यहां देखें पूरा शेड्यूल

बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन, हरियाणा ने क्लास 10 और क्लास 12 की ओपन परीक्षा 2023 के लिए टाइम-टेबल को जारी कर दिया है। अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर शेड्यूल को चेक व डाउनलोड कर सकते हैं।

सांकेतिक फोटो- India TV Hindi Image Source : FILE सांकेतिक फोटो

Haryana 10th - 12th Open Exam 2023: हरियाणा 10वीं, 12वीं ओपन परीक्षा 2023 में शामिल होने वाली स्टूडेंट्स के लिए एक अच्छी खबर है। हरियाणा बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन की तरफ से 10वीं, 12वीं ओपन परीक्षा 2023 की तारीखें जारी कर दी गई हैं। जारी किए गए शेड्यूल के मुताबिक कक्षा 10, 12 के लिए परीक्षा अक्टूबर 2023 में आयोजित की जाएगी। उम्मीदवार बीएसईएच की आधिकारिक साइट bseh.org.in के माध्यम से समय सारिणी को चेक व डाउनलोड कर सकते हैं।

कब से शुरू हो रही परीक्षा
सीटीपी, री-अपीयर, कंपार्टमेंट, एडिशनल, इंप्रूवमेंट परीक्षाओं के लिए डेटशीट जारी कर दी गई है। जारी की गई डेटशीट के मुताबिक कक्षा 10 की परीक्षा 20 अक्टूबर को गणित के साथ शुरू होगी और 31 अक्टूबर को भाषा के पेपर और कुछ अन्य पेपर के साथ समाप्त होगी। परीक्षा एक पाली में दोपहर 2 बजे से शाम 5 बजे तक आयोजित की जाएगी। जबकि, सीनियर सेकेंडरी ओपन परीक्षा 20 अक्टूबर को भूगोल के पेपर के साथ शुरू होगी और 8 नवंबर 2023 को समाप्त होगी। परीक्षा सभी दिन दोपहर 2 बजे से शाम 5 बजे तक आयोजित की जाएगी।

डायरेक्ट लिंक से करें चेक 

उम्मीदवारों को स्कैन की गई तस्वीर के साथ वैध प्रवेश पत्र प्रस्तुत करने पर परीक्षा में बैठने की अनुमति दी जाएगी। भिन्न रूप से सक्षम (i) शारीरिक विकलांगता दृश्य हानि (ii) शारीरिक विकलांगता श्रवण हानि (iii) चरम सीमाओं (हाथ, पैर, आदि) की स्थायी शारीरिक हानि (iv) डिस्लेक्सिया, डिस्ग्राफिया, डिस्केल्कुलिया, डिस्प्रसिया, विकासात्मक वाचाघात, साथ ही प्रदान किया जाएगा एमानुएन्सिस की सेवाओं के साथ, प्रत्येक पेपर का उत्तर देने के लिए प्रति घंटे 20 मिनट का अतिरिक्त समय मिलता है। ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार बीएसईएच की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें: PSSSB फायरमैन भर्ती परीक्षा की आंसर-की जारी, डायरेक्ट लिंक से करें चेक
 

 

Latest Education News