A
Hindi News एजुकेशन परीक्षा MP TET 2023: एमपी हाई स्कूल TET के लिए आज से शुरू हए आवेदन, यहां जानें कैसे करें अप्लाई

MP TET 2023: एमपी हाई स्कूल TET के लिए आज से शुरू हए आवेदन, यहां जानें कैसे करें अप्लाई

MP हाई स्कूल टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट वर्ग-1 के लिए आज यानी 12 जनवरी 2023 से आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है। इच्छुक उम्मीदावार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

एमपी हाई स्कूल टेट के लिए आज से रजिस्ट्रेशन शुरु- India TV Hindi Image Source : ESB.MPONLINE.GOV.IN एमपी हाई स्कूल टेट के लिए आज से रजिस्ट्रेशन शुरु

MP High School TET 2023: मध्य प्रदेश में टीचिंग की लाइन में सरकारी नौकरी करने की चाहत रखने वालों के लिए एक बेहद अच्छी खबर है। मध्य प्रदेश कर्मचारी चयन बोर्ड की तरफ से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक MP हाई स्कूल टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट वर्ग-1 के लिए आज यानी 12 जनवरी 2023 से आवेदन प्रक्रिया  शुरू हो गई है। इच्छुक और योग्य उम्मीदावार आधिकारिक वेबसाइट esb.mponline.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। 

आवेदन की आखिरी तारीख

जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक इच्छुक उम्मीदवार इस पात्रता परीक्षा के लिए 27 जनवरी 2023 तक आवेदन कर सकते हैं, जो इसमें अप्लाई करने की आखिरी तारीख है। जबकि इसके लिए एप्लीकेशन प्रोसेस मध्य प्रदेश कर्मचारी चयन बोर्ड ने आज से शुरू कर दिया है। वहीं, आवेदन में करेक्शन करने की आखिरी को 1 फरवरी 2023 को तय किया गया है, जिसका मतलब कैंडिडेट्स अपने एप्लीकेशन फॉर्म में 1 फरवरी तक ही करेक्शन कर सकते हैं।

आवेदन शुल्क

इस भर्ती परीत्रा में बैठने के लिए सामान्य वर्ग के उम्मीदवार को एग्जाम फीस के रूप में 660 रुपये का भुगतान करना होगा। वहीं, अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और ओबीसी वर्ग के उम्मीदवार को 360 रुपये का भुगतान करना होगा। इसकी भुगतान डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, नेट बैंकिंग के जरिए से कर सकता है। ज्यादा जानकीरी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट esb.mponline.gov.in पर जाकर नोटिफिकेशन देख सकता है।

उम्र सीमा

MP हाई स्कूल टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट के लिए अप्लाई करने वाले उम्मीदवार की  मिनिमम उम्र सीमा 21 वर्ष  तय की गई है, जबकि अधिकतम उम्र सीमा 40 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। 

Latest Education News