A
Hindi News एजुकेशन शिक्षक महोदय की अजीबोगरीब दास्तान..., किराए पर रख ली लेडी टीचर; जानें पूरा मामला

शिक्षक महोदय की अजीबोगरीब दास्तान..., किराए पर रख ली लेडी टीचर; जानें पूरा मामला

कर्नाटक के कालाबुरगी शहर से एक अजीबोगरीबा मामला सामने आया है। यहां एक सरकारी शिक्षक ने कक्षाएं संचालित करने के लिए अपनी जगह एक लेडी टीचर को किराए पर रख लिया।

सांकेतिक फोटो- India TV Hindi Image Source : FILE सांकेतिक फोटो

कर्नाटक के कालाबुरगी शहर से एक अजीबोगरीबा मामला सामने आया है। यहां एक सरकारी शिक्षक ने कक्षाएं संचालित करने के लिए अपनी जगह एक लेडी टीचर को किराए पर रख लिया। जिसके लिए वह शिक्षक उसे हर महीने 6000 रुपये देता था। जानकारी के मुताबिक शिक्षक की पहचान महेंद्रकुमार के रूप में की गई है। महेंद्र कुमार पर आरोप है कि वह वीक में केवल दो बार स्कूल आते थे, सिर्फ उपस्थिति रजिस्टर में अपने हस्ताक्षर करने के लिए। वाडी के पास बालिनायक टांडा के सरकारी प्राथमिक विद्यालय में 25 छात्र और दो शिक्षक हैं। इस सरकारी स्कूल में महेंद्रकुमार के अलावा, एकमात्र अन्य शिक्षक प्रधानाध्यापक अय्यप्पा गुंडागुरथी हैं। 

'हेडमास्टर से की थीं अभिभावकों ने कई शिकायतें'
रिपोर्ट्स के मुताबिक, नाराज अभिभावकों ने महेंद्रकुमार के लगातार काम से अनुपस्थित रहने के संबंध में स्कूल के हेडमास्टर के पास कई शिकायतें दर्ज की थीं, लेकिन शिक्षक को अपने तरीके में सुधार करने के लिए मजबूर नहीं किया जा सका। जब वे सार्वजनिक निर्देश (डीडीपीआई) के उप निदेशक के साथ इस मुद्दे को बढ़ाने वाले थे, तो महेंद्रकुमार ने अपनी ओर से पढ़ाने के लिए महिला को नियुक्त किया। जब टीओआई ने स्कूल का दौरा किया, तो एक महिला को कक्षाएं संचालित करते देखा गया। जब उससे पूछताछ की गई, तो उसने माना कि वह सरकार द्वारा सूचीबद्ध शिक्षिका नहीं थी और उसे इसके लिए महेंद्रकुमार हर महिना 6,000 रुपये देते थे।

'बीमारी के कारण लंबी छुट्टी पर था'
डीडीपीआई सकरेप्पागौड़ा बिरादर ने बाद में पुष्टि की कि शिक्षक के रूप में दूसरे व्यक्ति को नियुक्त करना अपराध है और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।  अपनी कार्रवाई का बचाव करते हुए, महेंद्रकुमार ने दावा किया कि वह एक बीमारी के कारण लंबी छुट्टी पर थे, लेकिन माता-पिता द्वारा उनकी लंबी अनुपस्थिति के कारण हुई कड़ी आपत्ति को देखते हुए उन्होंने अपनी ओर से पढ़ाने के लिए किसी और को नियुक्त करने का फैसला किया।

ये भी पढ़ें: ED निदेशक की कैसे होती है नियुक्ति, क्या होता है प्रवर्तन निदेशालय का काम

 

 

Latest Education News