A
Hindi News एजुकेशन नौकरी कनाडा में नौकरी का बेहतरीन मौका! 2025 तक हर साल 5 लाख लोगों को मिलेगी एंट्री

कनाडा में नौकरी का बेहतरीन मौका! 2025 तक हर साल 5 लाख लोगों को मिलेगी एंट्री

कनाडा जाने वाले लोगों की संख्या में आने वाले दिनों में अच्छी-खासी बढ़ोत्तरी होने वाली है क्योंकि वहां की सरकार ने ज्यादा पेशेवर लोगों को अपने देश में एंट्री देने की बात कही है। 2025 तक कनाडा अपने यहां हर साल 5 लाख लोगों को एंट्री देगा।

Canada Visa, Canada News, Canada Migrants, Jobs in Canada, Canada Jobs- India TV Hindi Image Source : PIXABAY कनाडा जाने की ख्वाहिश रखने वालों के लिए एक अच्छी खबर है।

ओटावा: अगर आपका भी सपना कनाडा जाने का है, वहां काम करने का है तो आपके लिए एक अच्छी खबर है। कनाडा ने अपने यहां आने वाले प्रवासियों की संख्या में बढ़ोतरी करने के लिए एक नई योजना जारी की है। दरअसल, आजकल कनाडा में काम करने वाले लोगों की कमी हो गई है और ऐसे में वह ज्यादा से ज्यादा लोगों को अपने यहां एंट्री दे रहा है। कनाडा की कोशिश है कि 2025 तक हर साल कम से कम 5 लाख लोग कामकाज के लिए कनाडा आएं।

कंजर्वेटिव पार्टी ने भी स्वीकार किया प्लान
आव्रजन, शरणार्थी और नागरिकता मंत्री सीन फ्रेजर ने मंगलवार को एक नया प्लान जारी किया। इसमें परिवार के सदस्यों व शरणार्थियों, आवश्यक कार्य कौशल तथा अनुभवी लोगों के साथ-साथ अधिक स्थायी निवासियों को स्वीकार करने पर जोर दिया गया है। विपक्षी कंजर्वेटिव पार्टी ने इस प्लान को स्वीकार किया है। फ्रेजर ने कहा, ‘कोई गलती न करें। कनाडा में ज्यादा लोगों के आने से अर्थव्यवस्था को फायदा पहुंचेगा।’ नई योजना के तहत 2023 में 4,65,000 लोगों को देश में एंट्री दी जाएगा और 2025 में यह बढ़कर 5 लाख हो जाएगा।

10 लाख पदों के भरने की उम्मीद
आव्रजन विभाग द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, पिछले साल 4,05,000 लोगों को बतौर स्थायी निवासी प्रवेश दिया गया था। इससे विभिन्न सेक्टर्स में खाली पड़े करीब 10 लाख पदों के भरने की उम्मीद है। मंत्री ने कहा, ‘कनाडा में लाखों नौकरियां हैं। प्रवासी पहले ही करीब हर क्षेत्र में योगदान दे रहे हैं। हम प्रवासियों को स्वीकार किए बिना अपनी आर्थिक क्षमताओं को बढ़ा नहीं सकते।’ बता दें कि कनाडा क्षेत्रफल के लिहाज से दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा देश है लेकिन वहां की आबादी 4 करोड़ से भी कम है।

Latest Education News