A
Hindi News एजुकेशन राजस्थान में 1 सितंबर से कक्षा 9 से 12 के छात्रों के लिए खुलेंगे स्कूल

राजस्थान में 1 सितंबर से कक्षा 9 से 12 के छात्रों के लिए खुलेंगे स्कूल

शैक्षणिक संस्थान खोलने की मंजूरी मंत्रियों की एक समिति द्वारा सभी कोविड प्रोटोकॉल को बनाए रखने की शर्त पर शैक्षणिक संस्थान खोलने की अनुमति दी गई।

<p>राजस्थान में 1 सितंबर...- India TV Hindi Image Source : PTI राजस्थान में 1 सितंबर से कक्षा 9 से 12 के छात्रों के लिए खुलेंगे स्कूल

जयपुर: राजस्थान सरकार ने गुरुवार को घोषणा की कि वह कक्षा 9 से 12 के छात्रों के लिए 1 सितंबर से निजी और सरकारी स्कूलों को फिर से खोलेगी। सरकार ने हालांकि कहा कि कक्षा 1 से 8 तक के छात्रों के लिए अगले आदेश तक ऑनलाइन कक्षाएं जारी रहेंगी। राज्य सरकार ने 1 सितंबर से कॉलेज और कोचिंग सेंटर खोलने की भी अनुमति दी है, अधिकारियों ने कहा कि शैक्षणिक संस्थान खोलने की मंजूरी मंत्रियों की एक समिति द्वारा सभी कोविड प्रोटोकॉल को बनाए रखने की शर्त पर शैक्षणिक संस्थान खोलने की अनुमति दी गई।

राज्य के गृह विभाग द्वारा घोषित एसओपी के अनुसार, स्कूल और कॉलेज 50 प्रतिशत क्षमता के साथ खोले जाएंगे। छात्रों को ले जाने वाले बस चालक, ऑटो चालक या कैब चालक को छात्रों और कर्मचारियों को ले जाने के लिए अपने कर्तव्य में शामिल होने से 14 दिन पहले कम से कम पहली खुराक का टीका लगाया जाना चाहिए।

यहां तक कि कोचिंग सेंटरों को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि कक्षाएं शुरू होने से पहले उसके कर्मचारियों को दो खुराक के साथ पूरी तरह से टीका लगाया जाएगा। स्कूल परिसर में कोई प्रार्थना सभा आयोजित नहीं की जाएगी और छात्रों को अपनी कक्षाओं में भाग लेने के लिए माता-पिता की अनुमति लेनी होगी।

Latest Education News