A
Hindi News चुनाव 2024 दिल्ली विधान सभा चुनाव 2020 अरविंद केजरीवाल को चुनाव आयोग का नोटिस, आचार संहिता उल्लंघन का मामला

अरविंद केजरीवाल को चुनाव आयोग का नोटिस, आचार संहिता उल्लंघन का मामला

चुनाव आयोग ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को विपक्ष को निशाना बनाने वाले उनके ‘हिंदू-मुस्लिम’ वीडियो को लेकर कारण बताओ नोटिस जारी किया।

Arvind Kejriwal- India TV Hindi Image Source : ANI Arvind Kejriwal

नई दिल्ली: चुनाव आयोग ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को विपक्ष को निशाना बनाने वाले उनके ‘हिंदू-मुस्लिम’ वीडियो को लेकर कारण बताओ नोटिस जारी किया। केजरीवाल ने ट्विटर पर एक वीडियो शेयर किया था। चुनाव आयोग ने इसे आदर्श आचार संहिता (एमसीसी) का उल्लंघन बताया है और केजरीवाल से 8 फरवरी शाम 5 बजे तक जवाब मांगा है।

इससे पहले, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को राष्ट्रीय राजधानी के मंदिरों में दर्शन किए। केजरीवाल ने अपनी पत्नी सुनीता के साथ कनाट प्लेस में खड़ग सिंह मार्ग स्थित प्रसिद्ध हनुमान मंदिर में प्रार्थना की। मंदिर में दर्शन करने के बाद मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने दिल्ली के लोगों की प्रगति के लिए प्रार्थना की।

केजरीवाल ने हिंदी में ट्वीट किया, ‘‘सीपी के प्राचीन हनुमान मंदिर जाकर हनुमान जी का आशीर्वाद लिया। देश और दिल्ली की तरक्की के लिए प्रार्थना की। भगवान जी ने कहा - “अच्छा काम कर रहे हो। इसी तरह लोगों की सेवा करते रहो। फल मुझ पर छोड़ दो। सब अच्छा होगा।”