A
Hindi News चुनाव 2024 कर्नाटक विधानसभा चुनाव 2018 कर्नाटक विधानसभा चुनाव: 10 हजार फर्जी वोटर कार्ड मिलने के बाद आयोग ने राज राजेश्वरी सीट पर चुनाव किया रद्द, अब 28 मई को इस सीट पर वोटिंग

कर्नाटक विधानसभा चुनाव: 10 हजार फर्जी वोटर कार्ड मिलने के बाद आयोग ने राज राजेश्वरी सीट पर चुनाव किया रद्द, अब 28 मई को इस सीट पर वोटिंग

224 विधानसभा सीटों वाली कर्नाटक राज्य में अब 222 सीटों पर ही शनिवार को मतदान हो पाएगा।

<p><span class="scayt-misspell-word"...- India TV Hindi Image Source : PTI आयोग ने यह फैसला निर्वाचन क्षेत्र (आरआर नगर) के एक फ्लैट से करीब 10,000 मतदाता पहचान-पत्र बरामद होने के बाद किया है।

बेंगलुरू: निर्वाचन आयोग (ईसी) ने शुक्रवार को बेंगलुरू के राज राजेश्वरी (आरआर) नगर विधानसभा क्षेत्र में शनिवार को होने वाला मतदान स्थगति कर दिया है। निर्वाचन आयोग ने इस सीट पर 28 मई को मतदान कराने का निर्णय लिया है। आयोग ने यह फैसला निर्वाचन क्षेत्र (आरआर नगर) के एक फ्लैट से करीब 10,000 मतदाता पहचान-पत्र बरामद होने के बाद किया है।

निर्वाचन आयोग ने एक बयान में कहा, "चुनावी प्रक्रिया की शुचिता बनाए रखने के लिए निर्वाचन आयोग ने आरआर नगर निर्वाचन क्षेत्र का मतदान स्थगित कर 28 मई को कराने का आदेश दिया है और मतगणना 31 मई को होगी।" 224 विधानसभा सीटों वाली कर्नाटक राज्य में अब 222 सीटों पर ही शनिवार को मतदान हो पाएगा। राज राजेश्वरी विधानसभा सीट से पहले बंगलुरू जयनगर विधानसभा सीट पर भी चुनाव स्थगित हो चुका है। इस सीट पर बीजेपी उम्मीदवार बीएन विजयकुमार के देहांत के बाद इस सीट पर चुनाव टाल दिए गए हैं। जिन 222 विधानसभा सीटों के लिए 12 मई को मतदान होगा उनके परिणाम की घोषणा 15 मई को की जाएगी।