A
Hindi News चुनाव 2024 लोकसभा चुनाव 2019 'वोटकटवा' बयान पर यूपी में घमासान, अखिलेश यादव का राहुल-प्रियंका पर पलटवार

'वोटकटवा' बयान पर यूपी में घमासान, अखिलेश यादव का राहुल-प्रियंका पर पलटवार

अखिलेश ने प्रियंका के उस बयान पर भी हमला बोला जिसमें प्रियंका ने कहा था कि कांग्रेस ने कुछ ऐसे कमजोर उम्मीदवार उतारे हैं जो भाजपा के वोट काटेंगे।

'वोटकटवा' बयान पर यूपी में घमासान, अखिलेश यादव का राहुल-प्रियंका पर पलटवार- India TV Hindi 'वोटकटवा' बयान पर यूपी में घमासान, अखिलेश यादव का राहुल-प्रियंका पर पलटवार

नई दिल्ली: 2019 के सियासी समर में कांग्रेस और महागठबंधन में इस बात पर ठन गई है कि भाजपा को कौन सबसे कड़ी चुनौती दे रहा है। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने राहुल गांधी और प्रियंका वाड्रा पर पलटवार किया है। अखिलेश ने कहा कि यूपी के लोग कांग्रेस के साथ नहीं है क्योंकि भाजपा और कांग्रेस में कोई फर्क नहीं है।

अखिलेश ने प्रियंका के उस बयान पर भी हमला बोला जिसमें प्रियंका ने कहा था कि कांग्रेस ने कुछ ऐसे कमजोर उम्मीदवार उतारे हैं जो भाजपा के वोट काटेंगे। अखिलेश ने एसपी-बीएसपी को कंट्रोल करने वाले राहुल के बयान पर भी हमला बोला और कहा कि महागठबंधन को कोई कंट्रोल नहीं कर सकता है।

बता दें कि प्रियंका गांधी ने बुधवार को कहा था कि उत्तर प्रदेश में उनकी पार्टी ने जीतने वाले तथा मजबूत उम्मीदवार उतारे हैं और जो नहीं जीत पायेंगे वह राज्य में भाजपा को नुकसान पहुंचायेंगे। नुक्कड़ सभाओं को संबोधित करने के बाद प्रियंका ने कहा,‘‘हमने उत्तर प्रदेश में मजबूत उम्मीदवार उतारे हैं। वैसे तो सब जीतेंगे और जो नहीं भी जीत रहे हैं, वे भाजपा का वोट काटेंगे।’’

कांग्रेस महासचिव ने संवाददाताओं के सवाल के जवाब में कहा कि उनके भाई और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अच्छे प्रधानमंत्री साबित होंगे। हालांकि, जब उनसे यह पूछा गया कि राहुल प्रधानमंत्री बनेंगे या नहीं, तो उन्होंने कहा, ‘‘यह फैसला जनता को करना है।’’ प्रियंका सलोन विधानसभा क्षेत्र के बघौला और सलोन कस्बे के चुनाव कार्यालय पर नुक्कड़ सभा को सम्बोधित करने आयी थी।