A
Hindi News चुनाव 2024 लोकसभा चुनाव 2019 जेल के दिनों को याद कर भावुक हुईं साध्वी प्रज्ञा, रोते हुए कहा- बेल्ट से पीटकर घाव पर नमक छिड़कते थे

जेल के दिनों को याद कर भावुक हुईं साध्वी प्रज्ञा, रोते हुए कहा- बेल्ट से पीटकर घाव पर नमक छिड़कते थे

साध्वी प्रज्ञा ठाकुर पुलिस प्रताड़ना का जिक्र करते समय भावुक हो गईं और उनकी आंखों से आंसू छलक पड़े। उन्होंने कहा कि वह नहीं चाहतीं कि अब कोई दूसरी बहन इस तरह से प्रताड़ित हो।

<p>BJP candidate Sadhvi Pragya Singh Thakur</p>- India TV Hindi BJP candidate Sadhvi Pragya Singh Thakur

भोपाल: मध्य प्रदेश के भोपाल संसदीय सीट से भारतीय जनता पार्टी (BJP) की उम्मीदवार साध्वी प्रज्ञा ठाकुर गुरुवार को कार्यकर्ताओं के बीच मालेगांव बम विस्फोट के आरोप में गिरफ्तारी के दौरान पुलिस द्वारा दी गई प्रताड़ना का ब्यौरा देते हुए भावुक हो गईं और उनकी आंखों से आंसू छलक पड़े। राजधानी के मानस भवन में आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन में साध्वी प्रज्ञा ने कहा, "मैं कभी भी विवादों में नहीं रही, मेरे खिलाफ साजिश रची गई। मालेगांव बम विस्फोट मामले में गिरफ्तार किए जाने के बाद मुझे प्रताड़ित किया गया। रात-रात भर पीटा जाता था, कई कई दिन सिर्फ पानी के सहारे काटने पड़े हैं।"

प्रज्ञा पुलिस प्रताड़ना का जिक्र करते समय भावुक हो गईं और उनकी आंखों से आंसू छलक पड़े। उन्होंने कहा कि वह नहीं चाहतीं कि अब कोई दूसरी बहन इस तरह से प्रताड़ित हो।" इस चुनाव में वोट की भिक्षा मांग रही हूं। जब आप यह भिक्षा दे देंगे तो मानिए आपने राष्ट्र रक्षा के ऋण से मुक्त होने का प्रयास कर लिया।"

देखें वीडियो-

उन्होंने जेल में यातनाओं को याद करते हुए बताया कि, उन्हें 24 दिन तक लगातार जेल में पीटा गया। पीटने के दौरान उन्हें गाली दी जाती थी। प्रज्ञा ने बताया कि, उन्हें बेल्ट से पीटते थे जिससे उनका शरीर सुन्न पड़ जाता था। गुनाह कबूल करवाने के लिए हमें उल्टा लटका दिया जाता था. निर्वस्त्र करने की धमकी दी जाती थी। प्रज्ञा ने आगे बताया कि, उन्हें इतना पीटा गया कि करवट लेने भी दिक्कत होती थी। शरीर पर जो घाव के निशान पड़े थे उस पर नमक छिड़का जाता था। पुलिस मुझे मारने की तरह-तरह की साजिश करती थी। पुलिस तब तक पट्टे से पीटती थी जब तक शरीर से खून न निकलने लगे इसके बाद इसी घाव पर नमक छिड़क दिया जाता था।

इससे पहले संवाददाताओं के सवालों के जवाब में उन्होंने कहा, "कांग्रेस ने हिंदू को आतंकवाद से जोड़ा है। हिंदू आतंकवाद बताया, एक महिला को प्रताड़ित किया गया, दिग्विजय सिंह सबूत मांग रहे हैं तो उन्हें प्रताड़ना के सबूत दिए जाएंगे।" मालेगांव बम विस्फोट की आरोपी साध्वी प्रज्ञा ने कहा, "एक महिला को किस तरह से प्रताड़ित किया गया, कानून का किस तरह से उल्लंघन किया गया, यह सब षड्यंत्रपूर्वक हुआ है। इन मुद्दों को लेकर वह जनता के बीच जाएंगी।"

साध्वी प्रज्ञा ने कहा, "मुझे जिस तरह से प्रताड़ित किया गया, उस तरह तो गुलामी के दौर में भी प्रताड़ित नहीं किया गया होगा। अब मैं कैसे यह भरोसा कर लूं कि आने वाले दिनों में किसी अन्य महिला के साथ ऐसा नहीं होगा।" प्रज्ञा से जब संवाददाता ने पूछा की पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह प्रताड़ना के सबूत मांग रहे हैं तो उन्होंने कहा, "यह अच्छी बात है कि वह (दिग्विजय) स्वयं यह कह रहे हैं, सबूत भी उन्हें मिल जाएंगे, निश्चित रूप से मिलेंगे। बिना प्रमाण के मैं कोई बात नहीं करती। उन्होंने (कांग्रेस) अब तक जो गैर कानूनी कार्य और षड्यंत्र किए हैं, उनका प्रत्यक्ष प्रमाण मैं हूं।"

भाजपा ने भोपाल संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस उम्मीदवार दिग्विजय सिंह के खिलाफ साध्वी प्रज्ञा ठाकुर को मैदान में उतारा है। साध्वी पर मालेगांव बम विस्फोट में शामिल होने का आरोप है।