A
Hindi News चुनाव 2024 लोकसभा चुनाव 2019 BSP सुप्रीमो मायावती का ऐलान- नहीं लड़ूंगी लोकसभा चुनाव, जब चाहूंगी तब जीत लूंगी

BSP सुप्रीमो मायावती का ऐलान- नहीं लड़ूंगी लोकसभा चुनाव, जब चाहूंगी तब जीत लूंगी

बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती ने बुधवार को मीडिया से बात करते हुए एक बड़ा ऐलान किया।

BSP Chief Mayawati won't contest 2019 Lok Sabha polls | PTI File- India TV Hindi BSP Chief Mayawati won't contest 2019 Lok Sabha polls | PTI File

लखनऊ: बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती ने बुधवार को मीडिया से बात करते हुए एक बड़ा ऐलान किया। उन्होंने कहा कि वह इस बार का लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगी। मायावती ने कहा कि वह जब चाहें तब चुनाव जीत सकती हैं। इस दौरान बसपा सुप्रीमो ने भारतीय जनता पार्टी पर जमकर निशाना साधा। मायावती ने कहा कि उनके चुनाव लड़ने के कारण कार्यकर्ता मना करने के बावजूद उनका प्रचार करने जाएंगे, जिससे बाकी सीटों पर असर पड़ सकता है, इसलिए उन्होंने चुनाव न लड़ने का फैसला किया है।

मायावती ने कहा, 'मैं जब चाहूं तब लोकसभा का चुनाव जीत सकती हूं। हमारा गठबंधन बेहतर स्थिति में है। मैं लोकसभा का चुनाव नहीं लड़ूंगी। आगे जरूरत पड़ने पर किसी भी सीट से चुनाव लड़ सकती हूं।' आपको बता दें कि इससे पहले ऐसी चर्चा चली थी कि मायावती नगीना लोकसभा सीट से चुनाव लड़ सकती हैं। मायावती ने इस दौरान कहा कि मौजूदा हालात के अलावा पार्टी और जनहित को देखते हुए उन्होंने चुनाव नहीं लड़ने का फैसला किया है। उन्होंने कहा आगे जहां से चाहेंगी, वहां से सीट खाली कराकर और चुनाव लड़कर संसद जा सकती हैं। 

आपको बता दें कि यूपी की 80 लोकसभा सीटों पर समाजावादी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी और राष्ट्रीय लोकदल गठबंधन के तहत चुनाव लड़ रहे हैं। बसपा 38, सपा 37 और रालोद 3 सीटों पर उपने उम्मीदवार उतरेगी। वहीं, दो सीटों अमेठी और रायबरेली को बिना गठबंधन किए कांग्रेस के लिए छोड़ दी गई हैं। वहीं, कांग्रेस ने भी बदले में गठबंधन के लिए 7 सीटें छोड़ दी थीं, लेकिन इसे मायावती और अखिलेश ने कोई भाव नहीं दिया था।