A
Hindi News चुनाव 2024 लोकसभा चुनाव 2019 कांग्रेस के मंत्री का कार्यकर्ताओं को प्रलोभन, बूथ जिताने पर नौकरी का वायदा

कांग्रेस के मंत्री का कार्यकर्ताओं को प्रलोभन, बूथ जिताने पर नौकरी का वायदा

लोकसभा चुनाव के तहत देशभर में चुनाव आचार संहिता लागू है ऐसे में नौकरी की घोषणा या वायदा प्रलोभन माना जाता है, जो चुनाव आचार संहिता का उलंघन है।

Congress minister PC Sharma offers job to party workers on help in winning booths- India TV Hindi Congress minister PC Sharma offers job to party workers on help in winning booths

भोपाल। सत्ता पर आते ही आचार संहिता को ताक पर रखा जाता है इसका ताजा उदाहरण मध्यप्रदेश की कांग्रेस सरकार के कैबिनेट मंत्री पीसी शर्मा ने पेश किया है। भोपाल से दिग्विजय सिंह को जिताने के लिए सरकार के कैबिनेट बूथ पर काम करने वाले कार्यकर्ताओं को रोजगार या व्यवसाय देने का जिक्र कर खुलेआम चुनाव आयोग को ताक पर रह रहे हैं।

लोकसभा चुनाव के तहत देशभर में चुनाव आचार संहिता लागू है ऐसे में नौकरी की घोषणा या वायदा प्रलोभन माना जाता है, जो चुनाव आचार संहिता का उलंघन है। लेकिन मध्यप्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री सत्ता के दम पर बूथ पर अपने कार्यकताओं को नौकरी या रोजगार देने की बात कर रहे हैं।

भोपाल सीट से चुनाव लड़ रहे दिग्विजय सिंह का मौजूदगी में कैबिनेट मंत्री पीसी शर्मा ने कहा कि मेरी विधानसभा के 284 बूथों में आने वाले कार्यकताओं की नौकरी या व्यवसाय की व्यवस्था हम करेंगे। केबिनेट मंत्री पीसी शर्मा दिग्विजय सिंह के खास माने जाते है और उन्ही के कोटे से मंत्री भी बने है। पीसी शर्मा की विधानसभा दक्षिण पश्चिम भोपाल लोकसभा सीट में ही आती है। ऐसे में अपने गुरु को चुनाव जिताने की कवायद में भूल गए चुनावो के दौरान ऐसी घोषणा करना विपक्ष को मौका दे सकता है। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष रामेश्वर शर्मा अब इस मुद्दे को आचार संहिता का खुलेआम उल्लंघन बताते हुए चुनाव आयोग में शिकायत करने की बात कर रहे हैं।