A
Hindi News चुनाव 2024 लोकसभा चुनाव 2019 आखिर राजस्थान की रैली में पीएम मोदी ने क्यों कहा 'मीटू-मीटू'?

आखिर राजस्थान की रैली में पीएम मोदी ने क्यों कहा 'मीटू-मीटू'?

लोकसभा चुनाव 2019 के पांचवें चरण की वोटिंग से पहले चुनावी मैदान में अब मीटू की भी एंट्री हो गई है। पांचवें चरण की वोटिंग से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बेहद आक्रामक हो गए हैं।

आखिर राजस्थान की रैली में पीएम मोदी ने क्यों कहा 'मीटू-मीटू'?- India TV Hindi Image Source : आखिर राजस्थान की रैली में पीएम मोदी ने क्यों कहा 'मीटू-मीटू'?

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव 2019 के पांचवें चरण की वोटिंग से पहले चुनावी मैदान में अब मीटू की भी एंट्री हो गई है। पांचवें चरण की वोटिंग से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बेहद आक्रामक हो गए हैं। राजस्थान में चुनावी रैली के दौरान उन्होंने अपने विरोधियों पर बड़ा हमला बोला। कांग्रेस ने दावा किया था कि मनमोहन सरकार ने भी सर्जिकल स्ट्राइक की थी जिसके बाद मोदी ने कांग्रेस के इस दावे की पोल खोल दी। पीएम ने कहा सर्जिकल स्ट्राइक का श्रेय लेने के लिए कांग्रेस भी कह रही है मीटू...मीटू।

ये मीटू ऐसा है जो सम्मान बढ़ाता है, ये मीटू ऐसा है जिससे वोट बढ़ सकते हैं इसीलिए प्रधानमंत्री मोदी ने आरोप लगाया कि कांग्रेस भी मीटू मीटू कर रही है। बात सर्जिकल स्ट्राइक से शुरू हुई थी। दो दिन पहले कांग्रेस ने दावा किया था कि मनमोहन सरकार के कार्यकाल में भी सर्जिकल स्ट्राइक हुई थी। एक बार नहीं कांग्रेस ने दावा किया कि यूपीए सरकार के कार्यकाल में छह बार सर्जिकल स्ट्राइक हुई थी।

कांग्रेस के इस दावे की प्रधानमंत्री मोदी ने पोल खोल दी। राजस्थान के सीकर की रैली में प्रधानमंत्री ने कहा कि चुनावी माहौल में कांग्रेस भी सर्जिकल स्ट्राइक का मुद्दा उठाकर मीटू मीटू कर रही है। मोदी ने कांग्रेस के दावों को सवालों के चक्रव्यूह में खड़ा कर दिया। मोदी ने तीखा प्रहार करते हुए कहा कि एसी कमरों में बैठकर कागज में स्ट्राइक करने का काम कांग्रेस ही कर सकती है।

एक दिन पहले पूर्व प्रधानमंत्री डॉक्टर मनमोहन सिंह ने भी एक इंटरव्यू में कहा था कि यूपीए सरकार के वक्त भी सर्जिकल स्ट्राइक हुई थी। प्रधानमंत्री मोदी ने मनमोहन सिंह के इस दावे को भी पकड़़ लिया और फिर कांग्रेस पर तीखे तंज कसे। मोदी ने कहा कि कांग्रेस अब नया पैंतरा चल रही है। मोदी ने नाम लिए बिना, पूर्व पीएम मनमोहन सिंह को रिमोट कंट्रोल कह दिया।

वहीं कांग्रेस ने पलटवार करते हुए कहा कि यह बयान जवानों की बहादुरी का अपमान है और पार्टी ने कभी सर्जिकल स्ट्राइक को चुनावी मुद्दा नहीं बनाया। कांग्रेस ने कहा कि मोदी का यह ‘शर्मनाक बयान’ जवानों के अदम्य साहस और बहादुरी का सीधा अपमान है कि कांग्रेस के समय सर्जिकल स्ट्राइक केवल कागजों पर हुई और कांग्रेस नेता उन्हें वीडियो गेम की तरह सोचते थे।