A
Hindi News चुनाव 2024 लोकसभा चुनाव 2019 सोनिया गांधी कांग्रेस घोषणा पत्र के कवर पेज से नाखुश, राहुल का फोटो छोटा होने को बताई वजह

सोनिया गांधी कांग्रेस घोषणा पत्र के कवर पेज से नाखुश, राहुल का फोटो छोटा होने को बताई वजह

सोनिया गांधी मंगलवार को जारी पार्टी के घोषणा पत्र के कवर पेज से नाखुश हैं। वह कवर पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की बड़ी तस्वीर चाहती थीं।

<p>sonia gandhi and rahul gandhi</p>- India TV Hindi sonia gandhi and rahul gandhi

नई दिल्ली: संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (UPA) की अध्यक्ष सोनिया गांधी मंगलवार को जारी पार्टी के घोषणा पत्र के कवर पेज से नाखुश हैं। वह कवर पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की बड़ी तस्वीर चाहती थीं। सूत्रों ने बुधवार को यह जानकारी दी।

सोनिया गांधी ने घोषणापत्र को जारी करने के लिए मंच पर जाने से पहले ही अपने विचार से घोषणा पत्र समिति के समन्वयक राजीव गौड़ा को अवगत करा दिया था। सोनिया को गौड़ा से बात करते भी देखा गया था, जो पार्टी के रिसर्च विभाग के प्रमुख भी हैं। वह कवर पेज पर पार्टी के बड़े चिह्न् को भी चाहती थीं।

घोषणा पत्र 'हम निभाएंगे' में बड़ी संख्या में मौजूद लोगों की तस्वीर है, और नीचे पार्टी के हाथ चिह्न् के साथ राहुल गांधी की हंसती हुई छोटी सी तस्वीर है। घोषणा पत्र के पेज संख्या 9 में हालांकि राहुल गांधी की ग्रामीण महिलाओं के साथ बैठे हुए एक तस्वीर है। घोषणा पत्र में 'हम निभांएगे' बड़े अक्षरों में लिखा हुआ है, जबकि 'घोषणापत्र-लोकसभा चुनाव 2019 भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस' भी नीचे बहुत छोटे अक्षरों में लिखा हुआ है।

सोनिया गांधी इस मौके पर मंगलवार को किसी भी सवालों का जवाब नहीं दिया और लगातार राहुल गांधी से बातचीत करती दिखीं। राहुल गांधी ने पार्टी प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला को मीडिया द्वारा मंच पर मौजूद अन्य वरिष्ठ नेताओं से सवाल पूछने के लिए कहा।

सोनिया ने साथ ही मंच पर मौजूद पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम और गौड़ा की तरह भाषण भी नहीं दिया। सुरजेवाला ने हालांकि सोनिया के नाराज होने की रिपोर्टों को खारिज कर दिया और कहा, "यह सही नहीं है।"

चिदंबरम घोषणापत्र समिति के अध्यक्ष हैं।