A
Hindi News चुनाव 2024 लोकसभा चुनाव 2019 पीएम मोदी ने कहा- कांग्रेस ने 60 वर्षों के अपने शासन में ‘‘लूट की सुगमता’’ को बढ़ावा दिया

पीएम मोदी ने कहा- कांग्रेस ने 60 वर्षों के अपने शासन में ‘‘लूट की सुगमता’’ को बढ़ावा दिया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कहा कि कांग्रेस केंद्र की सत्ता में आने के सपने देख रही है। मोदी ने मतदाताओं से कहा कि वे कांग्रेस और उसके सहयोगियों को इस तरह से दंडित करें कि वे अपनी जमानतें भी नहीं बचा पाएं।

PM Modi mocks Congress' 'dream' of coming to power- India TV Hindi PM Modi mocks Congress' 'dream' of coming to power

बेंगलुरू: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कहा कि कांग्रेस केंद्र की सत्ता में आने के सपने देख रही है। मोदी ने मतदाताओं से कहा कि वे कांग्रेस और उसके सहयोगियों को इस तरह से दंडित करें कि वे अपनी जमानतें भी नहीं बचा पाएं। मोदी ने यहां एक विशाल रैली में कांग्रेस पर जम्मू-कश्मीर और राष्ट्रीय सुरक्षा के मुद्दों को लेकर निशाना साधा। मोदी ने कांग्रेस पर सशस्त्र बल विशेषाधिकार कानून (अफ्सपा) वापस लेने के उसके चुनावी वादे को लेकर हमला बोला। 

उन्होंने कहा, ‘‘...कांग्रेस और उसके सहयोगियों को इस तरह से दंडित करें कि वे अपनी जमानतें भी नहीं बचा पाएं।’’ मोदी ने कहा कि उनकी सरकार ने 60 महीने के अपने शासन के दौरान ‘‘कारोबार में सुगमता’’ को बढ़ावा दिया जबकि कांग्रेस ने 60 वर्षों के अपने शासन में ‘‘लूट की सुगमता’’ को बढ़ावा दिया। प्रधानमंत्री ने कर्नाटक में आयकर विभाग द्वारा जद-एस के कई लोगों के खिलाफ हाल में मारे गए छापों को लेकर सत्ताधारी कांग्रेस-जदएस गठबंधन की ओर से की जा रही राजनीतिक बयानबाजी को लेकर भी आपत्ति जतायी। 

मोदी ने रैली में आए लोगों से सवाल किया, ‘‘कानून का पालन होना चाहिए या नहीं, चाहे वह प्रधानमंत्री हों या मुख्यमंत्री या मंत्री? आपने जब गलत नहीं किया है तो आप डरे हुए क्यों हैं?’’ गत 28 मार्च को आयकर विभाग ने बेंगलुरू, मैसुरू, मांड्या, रामनगरा, शिवमोगा और हासन में कई स्थानों पर छापे मारे थे जिस पर मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी और कांग्रेस के नेताओं की ओर से कड़ी प्रतिक्रिया जतायी गई थी और केंद्र पर बदले की भावना की राजनीति को आगे बढ़ाने का आरोप लगाया गया था। कुमारस्वामी ने आयकर विभाग के अधिकारियों को भाजपा का एजेंट बताया था और सत्ताधारी कांग्रेस-जदएस गठबंधन की ओर से यहां आयकर विभाग के सामने एक धरने का नेतृत्व किया था।