A
Hindi News चुनाव 2024 लोकसभा चुनाव 2019 प्रधानमंत्री मोदी आज कर्नाटक में दो रैलियों को करेंगे संबोधित

प्रधानमंत्री मोदी आज कर्नाटक में दो रैलियों को करेंगे संबोधित

जिन 14 सीटों पर 23 अप्रैल को वोट डाले जाने हैं उनमें भाजपा सभी सीटों पर चुनाव लड़ रही है जबकि कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन ने क्रमश: 12 और दो सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं।

प्रधानमंत्री मोदी आज कर्नाटक में दो रैलियों को करेंगे संबोधित- India TV Hindi प्रधानमंत्री मोदी आज कर्नाटक में दो रैलियों को करेंगे संबोधित

बेंगलुरू: कर्नाटक में आज 14 लोकसभा सीटों पर हो रहे मतदान के साथ राजनीतिक दलों का ध्यान अब अगले हफ्ते होने वाले अगले चरण के चुनाव पर है, जिसके लिए राज्य के उत्तरी क्षेत्र में दिग्गज नेता चुनाव प्रचार करने वाले हैं।

राज्य की कुल 28 लोकसभा सीटों में उत्तरी हिस्से की 14 सीटों पर 23 अप्रैल को मतदान होगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज बगलकोट और चिक्कोडी लोकसभा क्षेत्रों में रैलियों को संबोधित करेंगे। वहीं, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के इसके एक दिन बाद रायचूर और चिक्कोडी में प्रचार करने का कार्यक्रम है।

इस बीच, पूर्व मुख्यमंत्री एवं कांग्रेस नेता सिद्धरमैया ने पार्टी के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे के लिए गुलबर्ग लोकसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार किया है।

जिन 14 सीटों पर 23 अप्रैल को वोट डाले जाने हैं उनमें भाजपा सभी सीटों पर चुनाव लड़ रही है जबकि कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन ने क्रमश: 12 और दो सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं। उत्तरी जिलों के कई हिस्सों को भाजपा का गढ माना जाता है जहां लिंगायत समुदाय का वर्चस्व है।