A
Hindi News चुनाव 2024 लोकसभा चुनाव 2019 'राजनीतिक दलों को कलेक्टरों को आचार सहिंता सिखाने की जरूरत नहीं'

'राजनीतिक दलों को कलेक्टरों को आचार सहिंता सिखाने की जरूरत नहीं'

केरल के मुख्य निर्वाचन अधिकारी टीका राम मीणा ने रविवार को कहा कि राजनीतिक दलों को जिला कलेक्टरों को आदर्श आचार संहिता सिखाने की जरूरत नहीं है।

<p>vote</p>- India TV Hindi vote

तिरुवनंतपुरम: केरल के मुख्य निर्वाचन अधिकारी टीका राम मीणा ने रविवार को कहा कि राजनीतिक दलों को जिला कलेक्टरों को आदर्श आचार संहिता सिखाने की जरूरत नहीं है। उन्होंने त्रिशूर से राजग उम्मीदवार सुरेश गोपी को कथित रूप से भगवान अयप्पा के नाम पर वोट मांगने पर जारी किए गए नोटिस पर प्रतिक्रिया देते हुए यह बात कही।

भाजपा नेतृत्व ने त्रिशूर जिला कलेक्टर वी टी अनुपमा के गोपी को नोटिस जारी करने को "पूरी तरह बकवास" करार दिया था। मीणा ने एक समाचार चैनल पर कहा, "कलेक्टर ने मामले के गहनता से अध्ययन के बाद नोटिस भेजा था। सुरेश गोपी को अगर नोटिस से शिकायत है तो वह स्पष्टीकरण पत्र में इसे जाहिर कर सकते हैं।

उन्होंने कहा कि राजनीतिक दलों को कलेक्टरों को आचार संहिता सिखाने की जरूरत नहीं है। जिला कलेक्टर रिटर्निंग अधिकारी हैं जो आदर्श आचार संहिता के जानकार हैं।

गौरतलब है कि गोपी एक वीडियो में यह कहते हुए दिख रहे थे, "मैं सबरीमला की पृष्ठभूमि में वोट मांग रहा हूं। मेरे अय्यान (भगवान अयप्पा), हमारे अय्यान, अगर हमारे अय्यान हमारे लिए एक भावना है, तो इस क्रूर सरकार को केरल के लोगों द्वारा जवाब दिया जाएगा।"