A
Hindi News चुनाव 2024 लोकसभा चुनाव 2019 सपा-बसपा गठबंधन से आई खुशी की लहर, BJP हुई चिंतित: अखिलेश यादव

सपा-बसपा गठबंधन से आई खुशी की लहर, BJP हुई चिंतित: अखिलेश यादव

समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने शनिवार को कहा कि सपा और बसपा के साथ आने से देश में खुशी की लहर दौड़ गई है और इससे चिंतित होकर भाजपा उत्तरप्रदेश में एक-एक सीट जीतने की रणनीति तैयार करने लिए बैठकें कर रही है।

<p>akhilesh yadav</p>- India TV Hindi akhilesh yadav

कोलकाता: समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने शनिवार को कहा कि सपा और बसपा के साथ आने से देश में खुशी की लहर दौड़ गई है और इससे चिंतित होकर भाजपा उत्तरप्रदेश में एक-एक सीट जीतने की रणनीति तैयार करने लिए बैठकें कर रही है।

विपक्ष की रैली को यहां संबोधित करते हुए यादव ने प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार को लेकर विपक्षी दलों से सवाल करने पर भी भाजपा से जवाब मांगा। यादव ने कहा, ‘‘वे पूछते हैं विपक्षी दलों का प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार कौन है...हमारा कहना है कि हमारी तरफ से लोग प्रधानमंत्री उम्मीदवार का फैसला करेंगे। लेकिन, उनकी ओर से इस नाम (नरेंद्र मोदी) ने देश को निराश किया है, आपका दूसरा नाम कौन सा है?’’

उन्होंने कहा कि आम लोगों को साथ लेकर विपक्षी दलों ने गठबंधन किया है, जबकि भाजपा ने सीबीआई और ईडी के साथ समझौता किया है। सपा प्रमुख रैली में मंच पर बसपा के महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा के बगल में बैठे। मिश्रा ने बसपा के प्रतिनिधि के रूप में रैली में भागीदारी की।

रालोद प्रमुख अजित सिंह और उनके बेटे जयंत चौधरी भी मंच पर मौजूद थे। यादव ने कहा कि देश भर में लोग नए साल के आगमन का जश्न मना रहे हैं और नए प्रधानमंत्री के साथ उनकी यह खुशी और बढ़ जाएगी।