A
Hindi News चुनाव 2024 लोकसभा चुनाव 2019 आडवाणी जी से बात हुई, दुख है कि किस तरह उनसे और जोशी जी से व्यवहार हुआ: ममता बनर्जी

आडवाणी जी से बात हुई, दुख है कि किस तरह उनसे और जोशी जी से व्यवहार हुआ: ममता बनर्जी

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भाजपा नेता लालकृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी के साथ ‘‘बुरा व्यवहार’’ होने की बुधवार को आलोचना की और कहा कि यह देखना ‘‘वास्तव में दुखद’’ है कि पार्टी संस्थापकों से किस तरह से व्यवहार हो रहा है।

<p>mamata banerjee</p>- India TV Hindi mamata banerjee

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भाजपा नेता लालकृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी के साथ ‘‘बुरा व्यवहार’’ होने की बुधवार को आलोचना की और कहा कि यह देखना ‘‘वास्तव में दुखद’’ है कि पार्टी संस्थापकों से किस तरह से व्यवहार हो रहा है।

बनर्जी ने कहा, ‘‘आज सुबह मैंने आडवाणी जी से बात की। मैंने उनके स्वास्थ्य के बारे में पूछा। उन्होंने कहा कि उन्हें अच्छा लगा कि मैंने उन्हें फोन किया।’’ तृणमूल कांग्रेस की सुप्रीमो ने कहा, ‘‘यह वास्तव में दुखद है कि भाजपा अपने संस्थापक सदस्यों से ऐसा व्यवहार कर रही है। मैं ज्यादा कुछ नहीं कहना चाहती हूं क्योंकि यह पार्टी का अंदरूनी मामला है।’’

आडवाणी और जोशी को आगामी लोकसभा चुनावों के लिए उनके राज्यों से टिकट नहीं दिया गया है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के ‘मैं भी चौकीदार’ अभियान की तरफ इशारा करते हुए बनर्जी ने कहा कि वास्तविक चौकीदारों का वह काफी सम्मान करती हैं न कि राजनीतिक चौकीदारों का जो इससे ‘‘राजनीतिक लाभ’’ लेना चाहते हैं।