A
Hindi News चुनाव 2024 मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2018 चुनाव में हार के बाद शिवराज चौहान की पहली प्रेस कॉन्फ्रेंस, कहा अब चौकीदारी की जिम्मेदारी हमारी

चुनाव में हार के बाद शिवराज चौहान की पहली प्रेस कॉन्फ्रेंस, कहा अब चौकीदारी की जिम्मेदारी हमारी

शिवराज सिंह चौहान लगातार 13 साल तक मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री पद पर बने रहे

Shivraj Singh Chouhan's Press Conference - India TV Hindi Shivraj Singh Chouhan's Press Conference 

नई दिल्ली। मध्य प्रदेश में चुनाव हारने के बाद निवर्तमान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पहली बार प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कहा कि राज्य की जनता ने जो फैसला किया है वह उसके सामने झुकते हैं। शिवराज सिंह चौहान लगातार 13 साल तक मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री पद पर बने रहे। लेकिन इस बार के चुनावों में कांग्रेस ने भारतीय जनता पार्टी को कड़ी टक्कर दी जिस वजह से भाजपा  बहुमत लायक सीटें नहीं जीत पायी और उसे अब सरकार गंवानी पड़ रही है। 

अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि उन्होंने खुद कांग्रेस नेता कमलनाथ को फोन करके कांग्रेस की जीत की बधाई दी है, उन्होंने साथ में यह भी कहा कि सरकार को बदल रही है लेकिन उम्मीद है कि नई सरकार लोक कल्याण की योजनाओं को नहीं बदलेगी। शिवराज सिंह चौहान ने राज्य में पार्टी की हार की जिम्मेदारी खुद पर लेते हुए सभी पार्टी कार्यकर्ताओं को उनकी मेहनत के लिए धन्यवाद दिया। 

शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि जब वे मुख्यमंत्री बने थे तो प्रदेश बिल्कुल बदहाली की स्थिति में पहुंच गया था, लेकिन मुख्यमंत्री बनने के बाद उन्होंने जनता के कल्याण की योजनाएं बनाई। शिवराज सिंह चौहान लगातार 13 साल तक मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री पर पर टिके रहे। बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान उन्होंने कहा कि वह अप विपक्ष में आ गए हैं और सरकार की चौकिदारी की जिम्मेदारी अब उनकी है।