A
Hindi News चुनाव 2024 महाराष्ट्र विधान सभा चुनाव 2019 महाराष्ट्र में पीएम मोदी का चुनावी कैलेंडर तैयार, राज्य में करेंगे 10 रैलियां

महाराष्ट्र में पीएम मोदी का चुनावी कैलेंडर तैयार, राज्य में करेंगे 10 रैलियां

बता दें कि महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी और शिवसेना के बीच सीटों के बंटवारे को लेकर जो फार्मूला तय हुआ है उसके तहत भारतीय जनता पार्टी 146 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। 

महाराष्ट्र में पीएम मोदी का चुनावी कैलेंडर तैयार, राज्य में करेंगे 10 रैलियां- India TV Hindi महाराष्ट्र में पीएम मोदी का चुनावी कैलेंडर तैयार, राज्य में करेंगे 10 रैलियां

नई दिल्ली: महाराष्ट्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का चुनावी कैलेंडर तैयार हो गया है। राज्य बीजेपी ईकाई विधानसभा चुनाव प्रचार के लिए पीएम मोदी की दस रैलियों की तैयारी कर रही है। बीजेपी की महाराष्ट्र के हर क्षेत्र में पीएम मोदी की रैलियों की योजना है। इसके लिए पीएम तीन से चार दिन चुनाव प्रचार कर सकते हैं। 

वहीं गृहमंत्री और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह पंद्रह से बीस रैली-रोड शो और कार्यकर्ता सम्मेलन कर सकते हैं। पीएम मोदी की विकासवादी छवि और अमित शाह की आक्रामक राष्ट्रवादी छवि बीजेपी के प्रचार अभियान का केंद्र बिंदु हो सकते हैं।

अपने बलबूते बहुमत हासिल करने के लिए बीजेपी मोदी-शाह की अंधाधुंध रैलियां-रोड शो कराने की योजना पर काम कर रही है। बता दें कि महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी और शिवसेना के बीच सीटों के बंटवारे को लेकर जो फार्मूला तय हुआ है उसके तहत भारतीय जनता पार्टी 146 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। 

इंडिया टीवी को सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक 288 सीटों में से बीजेपी 146 सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारेगी जबकि शिवसेना को छोड़ अन्य सहयोगी दलों को अपने कोटे से 9 सीटें देगी। सूत्रों के मुताबिक शिवसेना 124 सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारेगी और 9 सीटों पर अन्य सहयोगी दलों के लिए छोड़ेगी। यानि बीजेपी और शिवसेना अन्य सहयोगी दलों के लिए 9-9 सीटें छोड़ने के लिए राजी हो गए हैं।