A
Hindi News चुनाव 2024 इलेक्‍शन न्‍यूज Haryana Municipal Election Results LIVE: हरियाणा निकाय चुनाव की मतगणना शुरू़, जानिए कहां कौन आगे और कौन जीता?

Haryana Municipal Election Results LIVE: हरियाणा निकाय चुनाव की मतगणना शुरू़, जानिए कहां कौन आगे और कौन जीता?

सोनीपत, पंचकूला व अंबाला नगर निगम, रेवाड़ी नगर परिषद, सांपला, धारुहेड़ा और उकलाना नगरपालिका के लिए 27 दिसंबर को वोटिंग हुई थी।

<p>Haryana Elections </p>- India TV Hindi Image Source : GOOGLE Haryana Elections 

हरियाणा निकाय चुनाव के लिए आज नतीजों का दिन है। आज सुबह 8 बजे से ही मतगणना शुरू हो चुकी है। सोनीपत, पंचकूला व अंबाला नगर निगम, रेवाड़ी नगर परिषद, सांपला, धारुहेड़ा और उकलाना नगरपालिका के लिए 27 दिसंबर को वोटिंग हुई थी।  यहां मेयर, नगर परिषद व नगरपालिका अध्यक्ष का सीधा चुनाव हुआ है। मतदान की बात करें तो अंबाला में 56.3 फीसदी, सोनीपत में 57.7 फीसदी, पंचकूला में 55.4 फीसदी, रेवाड़ी नगर परिषद में 69.2 फीसदी, सांपला नगरपालिका में 81.5 फीसदी, धारुहेड़ा में 73.8 फीसदी और उकलाना में 79.2 फीसदी लोगों ने वोट डाले थे।

27 दिनों से चल रही चुनावी परीक्षा में 107 प्रत्याशियों का इंतजार आज चुनावी परिणाम आने के साथ खत्म हो जाएगा। 6 मेयर पद प्रत्याशी और 101 वार्ड पद प्रत्याशियों के भाग्य पर 27 दिसंबर को 1 लाख 5 हजार 683 ने मुहर लगाते हुए परिणाम ईवीएम में बंद कर दिए थेए जोकि आज सभी के सामने होंगे। पंचकूला, सोनीपत में भाजपा और कांग्रेस के बीच सीधाए जबकि अंबाला में चतुष्कोणीय मुकाबला है। रेवाड़ी नगर परिषद में भी भाजपा व कांग्रेस के बीच कांटे की टक्कर है। दोनों ही दल निकाय चुनाव में अपनी.अपनी जीत के दावे कर रहे हैं। 

ताजा परिणाम 

  • उकलाना नगर पालिका अध्यक्ष पद पर निर्दलीय प्रत्याशी सुशील साहू जीत गए हैं। उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी जजपा के महेंद्र को 419 वोटों से हराया।
  • उकलाना नगरपालिका चुनाव में  सभी निर्दलीयों को जीत मिली है। वार्ड 1 से सतवंत सिंह जीते। वार्ड 2 से जसविंदर सिंह और वार्ड 3 से ऋतु जैन जीती। वार्ड 4 अरुण गोयल और वार्ड 5 से ममता गोयल को जीत मिली। वार्ड 6 से रेखा गुप्ता और वार्ड 7 से हरीश कुमार ने जीत हासिल की। वार्ड 8 से गीताए वार्ड 9 से  सुनीताए वार्ड 10 से प्रवीण गिल विजयी रहे। वार्ड 11 से सुशीलए वार्ड 12 से अंजू रानी पार्षद और वार्ड13 से सुनील कुमार को जीत मिली।
  • हरियाणा के पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा के गढ़ सांपला नगर पालिका चुनाव में निर्दलीय प्रत्याशी पूजा ने बीजेपी को हराया। पूजा को 6428 वोट, जबकि सोनू वाल्मीकि को केवल 2468 वोट मिले।
  • सिरसा वार्ड उपचुनाव में एचएलपी समर्थित उम्मीदवार निशा बजाज ने जीत दर्ज की है। भाजपा. जजपा गठबंधन  का उम्मीदवार तीसरे नंबर पर रहा।
  • सोनीपत में वार्ड.7 में भाजपा के मुनिराम जीते। उन्हें 1240 वोट मिले। दूसरे नम्बर पर निर्दलीय उम्मीदवार रहेए जिन्हें 1152 वोट मिले। मुनिराम 88 वोट से जीते।
  • अंबाला में वार्ड नंबर 1 से हरियाणा जन चेतना पार्टी के जसबीर ने जीत हासिल की। उन्होंने भाजपा उम्मीदवार को मात दी। 
  • रेवाड़ी में धारुहेड़ा में भाजपा.जजपा प्रत्याशी हारे, निर्दलीय उम्मीदवार कंवर सिंह सरपंच को जीत मिली। धारूहेड़ा में नगर परिषद चेयरमैन के लिए चुनाव मैदान में 10 उम्मीदवार थे।