A
Hindi News चुनाव 2024 इलेक्‍शन न्‍यूज ममता दीदी ने बंगाल में अपनी हार स्वीकार कर ली है, अब बाहर जगह तलाश रही हैं: पीएम मोदी

ममता दीदी ने बंगाल में अपनी हार स्वीकार कर ली है, अब बाहर जगह तलाश रही हैं: पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पश्चिम बंगाल के साउथ 24 परगना जिले में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि ममता दीदी की पार्टी अब कह रही है कि दीदी अब वाराणसी से लोकसभा चुनाव लड़ेंगी।

ममता दीदी ने बंगाल में अपनी हार स्वीकार कर ली है, अब बाहर जगह तलाश कर रही हैं: पीएम मोदी- India TV Hindi Image Source : BJP/TWITTER ममता दीदी ने बंगाल में अपनी हार स्वीकार कर ली है, अब बाहर जगह तलाश कर रही हैं: पीएम मोदी

कोलकाता: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पश्चिम बंगाल के साउथ 24 परगना जिले में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि ममता दीदी  की पार्टी अब कह रही है कि दीदी अब वाराणसी से लोकसभा चुनाव लड़ेंगी।इससे दो बातें साफ होती हैं। एक तो दीदी ने बंगाल में अपनी पराजय स्वीकार कर ली है। दूसरा- दीदी अब बंगाल के बाहर अपने लिए जगह तलाश करने में जुट गई हैं।

पीएम मोदी ने कहा-'दीदी,ओ दीदी, फिर आप क्या करेंगी? मेरी आपसे एक ही प्रार्थना है, बनारस के लोगों पर, यूपी के लोगों पर गुस्सा मत करिएगा दीदी।यूपी-बनारस के लोगों ने मुझे इतना प्यार दिया है, वो आपको भी बहुत स्नेह देंगे दीदी। ये जरूर है कि वहां आपको तिलक वाले लोग बहुत मिलेंगे, चोटी वाले लोग बहुत मिलेंगे। यहां आप जय श्री राम के आह्वान से चिढ़ती हैं। वहां आपको हर-हर महादेव भी सुनने को मिलेगा।'

पीएम मोदी के भाषण की बड़ी बातें

  1. मैं पश्चिम बंगाल के कला प्रेमियों और हर क्रिएटिव साथी को आश्वस्त करूंगा कि पश्चिम बंगाल की भाजपा सरकार बांग्ला साहित्य, बांग्ला सिनेमा और यहां की धरोहरों के लिए सकारात्मक माहौल बनाएगी, इसके लिए तेजी से काम करेगी।
  2. आज गरीब से गरीब को इलाज पर कम से कम खर्च करना पड़े, इसके लिए हर संभव कोशिश केंद्र सरकार कर रही है। लेकिन पश्चिम बंगाल में इलाज में भी कटमनी चलता है। यही वजह है कि दीदी की सरकार आयुष्मान भारत योजना से जुड़ने के बाद वापस हट गई।
  3. दीदी की सरकार का रिपोर्ट कार्ड, यहां की सड़कों पर दिखता है।राजधानी से सटा हुआ इलाका होने के बावजूद जाम और वॉटर लॉगिंग की समस्या यहां आम है। सड़कें पानी से भर जाती हैं, लेकिन घर में साफ पीने का पानी नहीं मिलता, क्योंकि टैंकर माफिया की यही मर्जी है।
  4. बीते सालों में जो निराशा यहां फैलाई गई है, उसी को आशा में बदलना ही तो आशोल पॉरिबोर्तोन है। कट मनी, बिचौलिए, करप्शन, इनको रोकने का एक बहुत सक्षम माध्यम है - डिजिटल इंडिया। इससे TMC को बहुत तकलीफ है।
  5. केंद्र सरकार, महिलाओं के खिलाफ जघन्य अपराधों की जल्द सुनवाई के लिए देश भर में एक हजार से ज्यादा फास्ट ट्रैक कोर्ट बनवा रही है। लेकिन यहां दीदी की सरकार ने इसकी स्वीकृति ही नहीं दी है।