A
Hindi News चुनाव 2024 इलेक्‍शन न्‍यूज चुनाव मंच गुजरात 2022: केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी बोलीं- गुजरात सुनता सबको है, चुनता बीजेपी को है

चुनाव मंच गुजरात 2022: केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी बोलीं- गुजरात सुनता सबको है, चुनता बीजेपी को है

इंडिया टीवी चुनाव मंच पर स्मृति ईरानी ने कहा, "मैं तो इस बात की आज खुशी व्यक्त करती हूं कि जो आसमानों में घूमा करते थे, विदेश यात्रा करते थे, आज मोदी उनको जमीन पर ले आए हैं।

इंडिया टीवी चुनाव मंच पर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी - India TV Hindi Image Source : INDIA TV इंडिया टीवी चुनाव मंच पर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी

इंडिया टीवी चुनाव मंच में केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने कई मुद्दों पर खुलकर बात की। स्मृति ईरानी ने कहा, "हम कभी किसी चुनाव को आसान मानकर नहीं चलते।" यह पूछे जाने पर कि राहुल गांधी के मंदिर में पूजा करने पर आपको क्या परेशानी है, ईरानी ने कहा, "मुझे कोई परहेज नहीं है। मैं तो इस बात की आज खुशी व्यक्त करती हूं कि जो आसमानों में घूमा करते थे, विदेश यात्रा करते थे, आज मोदी उनको जमीन पर ले आए हैं। आज वह जनता के बीच में चल रहे हैं, उनका अहंकार तोड़ा है। वह 18 साल संसद में रहकर भी कहते हैं कि मुझे देश समझना है।"

"सूरत में AAP के ऑफिस के बाहर ताला लगा है"
इस सवाल पर कि बीजेपी किस आधार पर चुनावों में ऐतिहासिक जीत का दावा कर रही है, ईरानी ने कहा, "मुझे लगता है कि फर्क आपको विपक्ष के मंच पर दिख जाएगा। सूरत में आम आदमी पार्टी के ऑफिस के बाहर ताला लगा है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष जब गुजरात आए थे, तो उनका भाषण ट्रांसलेट करने से उन्हीं के नेता ने इनकार कर दिया था। इससे बड़ा संकेत आपको और क्या मिलेगा? गुजरात सुनता सबको है और चुनता बीजेपी को है।"

"भारत जोड़ो यात्रा में डेविड हेडली के समर्थकों के साथ चल रहे"
राहुल गांधी की 'भारत जोड़ो यात्रा' पर निशाना साधते हुए केंद्रीय मंत्री ईरानी ने कहा, "आपने अपनी यात्रा को भारत जोड़ो यात्रा का नाम दिया है, लेकिन आपके साथ वे चल रहे हैं जिन्होंने डेविड हेडली का साथ दिया। आज 26/11 है, मुंबई पर जब आतंकवादी हमला हुआ तब राहुल गांधी कहां थे? यह कैसी यात्रा है जिसमें आप डेविड हेडली के समर्थकों के साथ चल रहे हैं? यह आपकी कैसी यात्रा है जिसमें मध्य प्रदेश में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगते हैं? आप उस पर भी कुछ नहीं बोलते।"

"कांग्रेस बताए कि सिस्टम पर कहां हमला हुआ?"
चुनाव मंच पर खास बातचीत के दौरान स्मृति ईरानी ने बीजेपी की सरकारों द्वारा 'संविधान की धज्जियां उड़ाने और सिस्टम के साथ खिलवाड़' के आरोपों पर भी जवाब दिया। स्मृति ईरानी ने कहा, "सिस्टम पर कहां अटैक हुआ है? वह प्रमाण दें? वह सुप्रीम कोर्ट और हाई कोर्ट में झूठा बयान देने के लिए कई बार माफी मांग चुके हैं। हमने धारा 370 हटाई, कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी को एक किया, क्या यह सिस्टम के साथ खिलवाड़ था? राष्ट्र में आदिवासी समाज की महिला के राष्ट्रपति बनने पर कांग्रेस के नेता ओछा बयान देते हैं तो वह चुप्पी साध जाते हैं। पाखंड और अपमान वे करते हैं, और आप जवाब हमसे मांगते हैं?"