A
Hindi News चुनाव 2024 इलेक्‍शन न्‍यूज गुजरात: राजकोट में गरजे राहुल गांधी, कहा-'मोरबी में 150 लोगों की मौत कोई राजनीतिक मुद्दा नहीं है '

गुजरात: राजकोट में गरजे राहुल गांधी, कहा-'मोरबी में 150 लोगों की मौत कोई राजनीतिक मुद्दा नहीं है '

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने गुजरात के विधानसभा चुनाव के मद्देनजर राजकोट में जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने मोरबी ब्रिज हादसे का जिक्र करते हुए कहा कि इसके जिम्मेदारों के खिलाफ कोई कार्रवाई अभी तक नहीं हुई है। उन्होंने कहा कि यह कोई राजनीतिक मुद्दा नहीं है।

राजकोट में गरजे राहुल गांधी- India TV Hindi Image Source : ANI राजकोट में गरजे राहुल गांधी

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने गुजरात के राजकोट में एक जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि मोरबी हादसे में 150 लोगों की मौत हो गई थी। यह कोई राजनीतिक मुद्दा नहीं है। सवाल उठता है कि इसके लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई, कोई प्राथमिकी दर्ज नहीं की गई। 

राहुल गांधी ने ट्वीट संदेश में लिखा कि मोरबी में लगभग 150 लोग मारे गए, उनमें 47 मासूम बच्चे थे। त्रासदी को 22 दिन हो गए। मगर, दुर्घटना के असली ज़िम्मेदार न पकड़े गए और न ही उनके ख़िलाफ़ कोई कार्रवाई हुई है। उन्होंने ट्वीट में लिखा कि 'गुनहगारों का साथ, भ्रष्टाचारियों का विकास - यही है भाजपा का Corruption & Commission मॉडल'।

जिम्मेदारों के खिलाफ कुछ नहीं हुआ: राहुल गांधी

राजकोट में जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने मोरबी में हुई ब्रिज दुर्घटना के मामले में कहा कि भाजपा के साथ उनका अच्छा रिश्ता है तो क्या उनका कुछ नहीं होगा? चौकीदारों को पकड़ कर अंदर कर दिया। जो जिम्मेदार हैं उनके खिलाफ कुछ नहीं हुआ।

वीर सावरकर पर बयान से सुर्खियों में आए राहुल गांधी

राहुल गांधी इन दिनों भारत जोड़ो यात्रा पर हैं। केरल, तमिलनाडु, तेलंगाना, कर्नाटक और महाराष्ट्र जैसे राज्यों में भारत जोड़ो यात्रा करते हुए वे 23 नवंबर को एमपी पहुंचेंगे। इसी बीच उन्होंने गुजरात में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर जनसभाएं की हैं। हाल ही में राहुल गांधी महाराष्ट्र में भारत जोड़ो यात्रा के दौरान वीर सावरकर पर दिए गए बयान के कारण चर्चा में आ गए थे। उन्होंने वीर सावरकर पर जो बयान दिया, उस पर बीजेपी और शिवसेना सहित कई पार्टियों ने नाराजगी जताई। उद्धव ठाकरे की ओर से तो महाविकास अघाड़ी से नाता तोड़ने तक की बात कह दी गई।