A
Hindi News चुनाव 2024 इलेक्‍शन न्‍यूज अमेठी पहुंचे राहुल गांधी बोले- मोदी और योगी ध्यान भटकाने का काम करते हैं, केंद्र सरकार पर साधा निशाना

अमेठी पहुंचे राहुल गांधी बोले- मोदी और योगी ध्यान भटकाने का काम करते हैं, केंद्र सरकार पर साधा निशाना

अमेठी पहुंचे कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि अमेठी की हर गली आज भी वैसी ही है- सिर्फ़ जनता की आँखों में अब सरकार के लिए आक्रोश है। दिलों में आज भी पहले सी जगह है- आज भी एक हैं हम, अन्याय के ख़िलाफ़! राहुल गांधी ने कहा कि नोटबंदी, जीएसटी और कृषि कानूनों का एक ही लक्ष्य है, 'हम दो हमारे दो।

अमेठी पहुंचे राहुल गांधी बोले- मोदी और योगी ध्यान भटकाने का काम करते हैं, केंद्र सरकार पर साधा निशान- India TV Hindi Image Source : PTI FILE PHOTO अमेठी पहुंचे राहुल गांधी बोले- मोदी और योगी ध्यान भटकाने का काम करते हैं, केंद्र सरकार पर साधा निशाना 

Highlights

  • अमेठी मेरा घर है, यहां से मुझे कोई नहीं निकाल सकता- राहुल गांधी
  • राहुल गांधी ने रोजगार, चीन, महंगाई, GST, नोटबंदी समेत कई मुद्दों पर केंद्र को घेरा
  • नोटबंदी, जीएसटी और कृषि कानूनों का एक ही लक्ष्य है, 'हम दो हमारे दो'- राहुल गांधी

लखनऊ/अमेठी। 2019 के लोकसभा चुनाव में भाजपा की स्मृति ईरानी से हारने के बाद दूसरी बार अमेठी पहुंचे राहुल गांधी ने शनिवार को कहा कि बेरोज़गारी और महंगाई के सवाल का जवाब न CM देते हैं न PM देते हैं। छोटे व्यवसाय वाले रोज़गार देते हैं लेकिन उन पर प्रधानमंत्री ने आक्रमण शुरू कर रखा है। पहला हमला नोटबंदी, दूसरा हमला GST और तीसरा हमला कोरोना काल में कोई सहायता नहीं। अमेठी में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि कभी मोदी गंगा में स्नान करेंगे, कभी केदारनाथ चले जाएंगे और कभी हाइवे पर हवाईजहाज़ लैंड करेगा। नरेंद्र मोदी और योगी ध्यान भटकाने का काम करते हैं। आज लद्दाख में चीन की सेना ने हिंदुस्तान की 1000 किलोमीटर जमीन छीन ली है, लेकिन PM चुप हैं। 

अमेठी को 'अपना घर' बताते हुए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि उन्होंने यहां से राजनीति की शुरुआत की और यहीं सियायत का तरीका सीखा। बहन प्रियंका गांधी के साथ पदयात्रा से पहले जगदीशपुर में राहुल गांधी ने यह भी बताया कि कैसे उनका अमेठी आने का प्रोग्राम बना। राहुल गांधी ने कहा, ''कुछ दिन पहले प्रियंका मेरे पास आई और उसने मुझे कहा कि लखनऊ चलो। मैंने बहन से कहा कि लखनऊ जाने से पहले मैं अपने घर जाना चाहता हूं। लखनऊ आने से पहले अपने परिवार से बात करना चाहता हूं।''

उत्तर प्रदेश के अमेठी में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि हिंदुत्ववादी झूठ का प्रयोग करता है, हिंदुत्ववादी अपने डर के सामने अपना सिर झुकाता है, हिंदुत्ववादी अपने डर को नफरत और हिंसा में बदलता है। हिंदुत्ववादी गंगा में अकेला स्नान करता है और हिन्दू करोड़ों लोगों के साथ गंगा में स्नान करता है। हिंदुत्ववादी गंगा में अकेला स्नान करता है और हिन्दू करोड़ों लोगों के साथ गंगा में स्नान करता है। प्रधानमंत्री ने एक साल हिन्दुस्तान के किसान के लिए झूठ बोला कि ये खालिस्तानी हैं। उत्तर प्रदेश का चुनाव है इसलिए प्रधानमंत्री ने कहा कि भाईयों-बहनों गलती हो गई माफी मांगता हूं। अमेठी में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि पिछले चुनाव में यहां झूठ का एक जाल फैलाया गया, उस जाल को उन्हीं लोगों ने फैलाया ​जो देशभर में पिछले 7.5 सालों से झूठ का जाल फैला रहे हैं। 

भाजपा भगाओ महंगाई हटाओ प्रतिज्ञा पदयात्रा के लिए अमेठी पहुंचे कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि अमेठी की हर गली आज भी वैसी ही है- सिर्फ़ जनता की आँखों में अब सरकार के लिए आक्रोश है। दिलों में आज भी पहले सी जगह है- आज भी एक हैं हम, अन्याय के ख़िलाफ़! राहुल गांधी ने कहा कि नोटबंदी, जीएसटी और कृषि कानूनों का एक ही लक्ष्य है, 'हम दो हमारे दो। राहुल गांधी ने कहा कि नरेंद्र मोदी ने अपने दो तीन पूंजीपति मित्रों के हवाले सबकुछ कर रखा है। नरेंद्र मोदी काले कृषि कानून कानून लाए और एक साल बाद माफी मांगते हुए कानून वापस ले लिए। देश की सुरक्षा खतरे में हैं चीन भारत के प्रदेश में गांव बसा रहा है और मोदी जी चुप हैं। 

कांग्रेस नेता राहुल गांधी भाजपा हटाओ महंगाई भगाओ पद यात्रा में भाग लेते हुए राहुल गांधी ने आगे कहा, ''2004 में मैं राजनीति में आया और पहला चुनाव मैंने यहां से लड़ा था, आपने मुझे बहुत कुछ सिखाया। आपने मुझे राजनीतिक रास्ता दिखाया और मेरे साथ आप इस रास्ते पर हमेशा चले। इसलिए मैं आपको धन्यवाद देना चाहता हूं।'' राहुल गांधी ने कहा कि अभी आपने कुछ दिनों पहले देखा होगा कि प्रधानमंत्री गंगाजी में स्नान कर रहे थे। मगर प्रधानमंत्री देश को यह नहीं कह सकते कि देश में रोजगार क्यों नहीं पैदा हो रहे हैं? रोजगार खत्म क्यों हो गए हैं? हमारे देश के युवाओं को रोजगार क्यों नहीं मिल पा रहा है? 

राहुल गांधी ने कहा कि, दूसरा सवाल है कि इतनी तेजी से महंगाई क्यों बढ़ती जा रही है? नरेंद्र मोदी इन सवालों का जवाब आपको नहीं देंगे इसलिए मैं आपको इसका जवाब दे रहा हूं। भाइयों और बहनों, इस देश को छोटे बिजनेस वाले मिडिल क्लास दुकानदार रोजगार देते हैं। उस पर नरेंद्र मोदी ने पहले आंख बंद कर नोटबंदी कर हमला कर दिया। फिर जीएसटी लागू कर दी। इसके बाद कोरोना वायरस की तीसरी लहर आने के बाद कोई सहायता न देकर की है। इसलिए देश में महंगाई और बेरोजगारी दोनों बढ़ रही है। 

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और उत्तर प्रदेश कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने शनिवार को अमेठी के जगदीशपुर से हारीमऊ गांव तक 6 किलोमीटर की पदयात्रा की। राहुल और प्रियंका ने यहां आरक्षित विधान सभा सीट जगदीशपुर के जगदीशपुर रामलीला मैदान से हारीमऊ गांव तक मोदी सरकार की नीतियों के विरोध में आयोजित करीब 6 किलोमीटर की ‘जन जागरण अभियान’ महंगाई हटाओ, भाजपा भगाओ पदयात्रा में हिस्सा लिया। गौरतलब है कि जगदीशपुर विधानसभा सीट आरक्षित है और यहां से भाजपा के सुरेश पासी विधायक हैं जो प्रदेश सरकार में मंत्री भी हैं।