A
Hindi News चुनाव 2024 इलेक्‍शन न्‍यूज Uttarakhand Election 2022: उत्तराखंड के पूर्व सीएम हरीश रावत लालकुआं से चुनाव हारे

Uttarakhand Election 2022: उत्तराखंड के पूर्व सीएम हरीश रावत लालकुआं से चुनाव हारे

2017 में लालकुआं सीट पर नवीन चंद्र दुमका को 44 हजार 293 वोट हासिल हुए थे और उनकी एकतरफा जीत भी हुई थी। कांग्रेस के हरीश चंद्र दुर्गापाल को 17 हजार 185 वोट मिले थे। इस बार इस सीट पर हरीश रावत चुनाव मैदान में हैं।

UP Election 2022- India TV Hindi Image Source : FILE UP Election 2022

Lalkuan Result: उत्तराखंड विधानसभा चुनावों के लिए वोटों की गिनती जारी है। राज्य की लाल कुआं विधानसभा सीट पर भी वोटों की गिनती चल रही है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, बीजेपी के मोहन सिंह बिष्ट ने कांग्रेस के उम्मीदवार और पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत को हरा दिया है। रावत की हार सूबे में कांग्रेस के लिए एक बड़ा झटका है।

रिपोर्टस् के मुताबिक, बीजेपी के मोहन सिंह बिष्ट ने कांग्रेस उम्मीदवार हरीश रावत को 13 हजार से भी ज्यादा वोटों के अंतर से पराजित किया है। सपा के मनोज पांडे लड़ाई में बहुत पीछे हो गए थे। बता दें कि इस बार बीजेपी और कांग्रेस के बीच कांटे की टक्कर की उम्मीद थी लेकिन ऐसा कुछ भी देखने को नहीं मिला।

2017 में लालकुआं सीट पर नवीन चंद्र दुमका को 44 हजार 293 वोट हासिल हुए थे और उनकी एकतरफा जीत भी हुई थी। कांग्रेस के हरीश चंद्र दुर्गापाल को 17 हजार 185 वोट मिले थे। इस बार इस सीट पर हरीश रावत चुनाव मैदान में हैं। बता दें, हरीश रावत उत्तराखंड के मुख्यमंत्री रह चुके हैं।