A
Hindi News चुनाव 2024 राजस्थान विधानसभा चुनाव 2018 राजस्थान में बीजेपी ने बागी नेताओं पर की बड़ी कार्रवाई, 6 साल के लिए पार्टी से निकाला

राजस्थान में बीजेपी ने बागी नेताओं पर की बड़ी कार्रवाई, 6 साल के लिए पार्टी से निकाला

बीजेपी ने राजस्थान में पार्टी के अधिकृत उम्मीदवारों के खिलाफ चुनाव मैदान में उतरे बागी नेताओं के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है।

In Rajasthan, BJP takes big action on rebel leaders, expelled from party for 6 years- India TV Hindi In Rajasthan, BJP takes big action on rebel leaders, expelled from party for 6 years

नई दिल्ली: बीजेपी ने राजस्थान में पार्टी के अधिकृत उम्मीदवारों के खिलाफ चुनाव मैदान में उतरे बागी नेताओं के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। बीजेपी ने राजस्थान के 11 नेताओं को 6 साल के लिए पार्टी से निष्काषित कर दिया है। जिन नेताओं के खिलाफ बीजेपी ने कार्रवाई की है उसमें 4 तो मंत्री हैं, बर्खास्त होने वाले मंत्रियों में जैतारण से चुनाव लड़ रहे सुरेंद्र गोयल, रतनगढ़ से चुनाव लढ़ रहे राजकुमार रिणवां, थानागाजी विधानसभा से चुनाव लड़ रहे हेम सिंह भड़ाना और और  बांसवाड़ा से चुनाव लड़ रहे धनसिंह रावत है। 

इनके अलावा मारवाड़ जंक्शन से चुनाव लड़ रहे लक्ष्मी नारायण दवे, श्रीगंगानगर से चुनाव लड़ रहे राधेश्याम गंगानगर, सुजानगढ़ से चुनाव लड़ रहे रामेश्वर भाटी, विराटनगर विधानसभा से चुनाव लड़ रहे कुलदीप धनकड़, फुलेरा से दीनदयाल कुमावत, श्रीडूंगरगढ़ विधानसभा से मैदान में उतरे किशनराम नाई और सांगवाड़ा विधानसभा से चुनाव लड़ रहीं अनीता कटारा को भी पार्टी से निकाला गया है। 

बागी नेताओं की लिस्ट

In Rajasthan, BJP takes big action on rebel leaders, expelled from party for 6 years