A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड फवाद खान की पत्नी ने बेटी को पोलियो ड्रॉप पिलाने से किया इनकार, एफआईआर दर्ज

फवाद खान की पत्नी ने बेटी को पोलियो ड्रॉप पिलाने से किया इनकार, एफआईआर दर्ज

फवाद खान के खिलाफ एफआईआर दर्ज हुई है। उनकी पत्नी के बच्ची को पोलियो ड्रॉप पिलाने से इनकार करने पर ऐसा किया गया है।

Fawad khan- India TV Hindi Fawad khan

पाकिस्तानी एक्टर फवाद खान(Fawad Khan) के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। ऐसा उनकी पत्नी के बेटी को पोलियो की ड्रॉप पिलाने से इनकार करने पर हुआ है। लाहौर पुलिस को पोलियो टीम के द्वारा दी गई लिखित शिकायत के बाद पुलिस ने एक्टर फवाद खान के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है।

जब पोलियो ड्रॉप पिलाने वाली टीम फैजल टाउन में स्थित फवाद के घर गई तो उनकी पत्नी ने टीम को पहले तो पोलियो ड्रॉप पिलाने से इनकार किया उसके बाद बदतमीजी से बात भी की। पाकिस्तान दुनिया के उन तीन देशों में से एक है जिसमें सबसे ज्यादा लोग पोलियो से ग्रसित हैं। पोलियो वायरस की वजह से लकवा या मृत्यु हो सकती है। पाकिस्तान के अलावा अफगानिस्तान और नाइजीरिया में यह समस्या सबसे ज्यादा है।

एफआईआर के मुताबिक फवाद की पत्नी ने पहले तो अपनी छोटी बच्ची को पोलियो ड्रॉप पिलाने से इनकार किया। उसके बाद टीम से बदतमीजी की और धमकी भी दी। घर के ड्राइवर ने भी उन लोगों से गलत व्यवहार किया।

जिला अधिकारी मोहम्मद जामिल ने बताया-  फवाद की पत्नी ने कोई भी ठोस कारण नहीं बताया जिसकी वजह से बच्ची को पोलियो की ड्रॉप ना पिलाई जाए। वह पोलियो की दवाई पर पर ध्यान नहीं दे रही थीं और सेलिब्रिटी होने की वजह से उन्होंने पोलियो वर्कर्स को सम्मान भी नहीं दिया।

आपको बता दें फवाद खान इन दिनों पाकिस्तान सुपर लीग की वजह से दुबई में हैं। इस समय वह अपने घर पर भी नहीं हैं। मगर घर का मुखिया होने के नाते उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है।

पाकिस्तानी कानून के मुताबिक, बच्चे को पोलियो ना पिलाने पर आपको 2 साल की जेल और जुर्माना भरना पड़ता है।

बॉलीवुड की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें।

Also Read:

Kesari trailer: आज रिलीज़ होगा अक्षय कुमार की फिल्म का ट्रेलर, दिखेगी 21 सिखों की वीरता की कहानी

अमिताभ बच्चन ने बताया, क्यों उनके पिता ने अपनाया था 'बच्चन' सरनेम

Latest Bollywood News