A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड 'पद्मावती' रिलीज हुई तो हो सकता है बड़ा विवाद, भंसाली के खिलाफ गरजा राजपूत समाज

'पद्मावती' रिलीज हुई तो हो सकता है बड़ा विवाद, भंसाली के खिलाफ गरजा राजपूत समाज

फिल्‍म निर्देशक संजय लीला भंसाली की फिल्‍म रानी पद्मावती 1 दिसंबर को रिलीज होनी है लेकिन फिल्‍म के मुख्‍य किरदार को लेकर जिस कहानी को परदे पर दिखाया जाना है उस पर...

padmavati- India TV Hindi padmavati

पंचकूला: फिल्‍म निर्देशक संजय लीला भंसाली की फिल्‍म रानी पद्मावती 1 दिसंबर को रिलीज होनी है लेकिन फिल्‍म के मुख्‍य किरदार को लेकर जिस कहानी को परदे पर दिखाया जाना है उस पर राजपूत समाज नाराज चल रहा है और अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा ने फिल्‍म को लेकर हरियाणा के पंचकूला में माजरी चौक पर जबरदस्‍त प्रदर्शन किया है।

पंचकूला के माजरी चौक पर अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा ने फिल्‍म रानी पद्मावती के फिल्‍म निर्देशक संजय लीला भंसाली का पुतला भी फूंका है। पद्रर्शन में भाग लेने वाले राजपूत समाज के लोग काफी आक्रोशित नजर आए और उनका मानना है कि फिल्‍म निर्देशक संजय लीला भंसाली ने रानी पद्मावती के किरदार में कई सीन के साथ छेड़छाड़ की है जिससे राजपूत समाज के लोगों की भावनाएं आहत हो सकती है।

गौरतलब है कि फिल्‍म निर्देशक संजय लीला भंसाली के निर्देशन में बन रही इस फिल्‍म में दीपिका पादुकोण रानी पद्मावती के किरदार में है और अलाउद्दीन खिलजी के किरदार में रणवीर सिंह अभिनय कर रहे हैं। शाहिद कपूर महाराजा रावल रत्‍न सिंह के किरदार में नजर आएंगे। बताया जा रहा है कि इस फिल्‍म में दोनों के बीच प्रेम को भी दिखाया जा रहा है जिससे राजपूत समाज नाराज चल रहा है।

राजपूत समाज ने सेसंर बोर्ड से फिल्‍म पर रोक लगाने की मांग की

प्रदर्शन कर रहे राजपूत हिंदू समाज के लोगों ने फिल्‍म पर रोक लगाने की मांग की है, उनका कहना है कि संजय लीला भंसाली ने फिल्‍म के मुख्‍य किरदार के साथ छेड़छाड़ की है और ऐसा वह इससे पहले बनने वाली अपनी फिल्‍मों के साथ भी करते चले आ रहे हैं इसलिए सेंसर बोर्ड को इस फिल्‍म पर तत्‍काल प्रभाव से रोक लगा देना चाहिए और अगर फिल्‍म के किरदार के साथ न्‍याय नहीं होता है तो उसे रिलीज नहीं होने देना चाहिए।

आखिर क्‍यों नाराज है राजपूत समाज, रानी पद्मावती के साथ क्‍या है खास कनेक्‍शन ?

क्‍योंकि राजपूत समाज का मानना है कि रानी पद्मावती राजा रत्‍न सिंह की धर्म पत्‍नी थी। लोगों का ऐसा मानना रहा है कि चित्‍तौड़गढ़ की रानी रानी पद्मावती की खूबसूरती पर अलाउद्दीन खिलजी मोहित था जिसके चलते उसने  चित्‍तौड़गढ़ पर हमला किया था। इस हमले के बाद रानी पद्मावती और किले में मौजूद अन्‍य महिलाओं ने जौहर कर (खुद को जलाकर) आत्‍महत्‍या कर ली थी।

राजपूत समाज इस बात को लगातार मानता आ रहा है कि मुगलों के आक्रमण के बाद रानी पद्मावती ने 16000 रानियों के साथ जौहर किया था ताकि देश और राजपूत समाज की इज्‍जत और मान मर्यादा के साथ कोई खिलवाड़ ना हो। लेकिन सजंय लीला भंसाली अपनी इस फिल्‍म में रानी पद्मावती और अलाउद्दीन खिलजी के बीच प्रेम संबंध की कहानी दिखाकर इतिहास के साथ छेड़छाड़ कर रहे हैं और उनका यह प्रयास गलत है ऐसे में अगर यह फिल्‍म रिलीज होती है तो राजपूत समाज के साथ ही हिंदू समाज भी सड़कों पर उतरेगा और पूरा विरोध किया जाएगा।

पंचकूला में डीसी को ज्ञापन दिया, सीन हटाने की मांग की

राजपूत समाज के लोगों ने फिल्‍म पर रोक लगाने के लिए पंचकूला के डीसी को ज्ञापन दिया है जिसमें कहा गया है कि इस फिल्‍म पर रोक लगाई जाए। फिल्‍म निर्देशक संजय लीला भंसाली ने चित्‍तौड़गढ़ की रानी पद्मावती और और अलाउद्दीन खिलजी के बीच प्रेम संबंध की कहानी दिखाने का प्रयास कर रहे हैं और अगर ऐसे सीन को फिल्‍म से हटाया नहीं जाएगा तो राजपूत समाज फिल्‍म का कड़ा विरोध करेगा।

देखें पद्मावती फिल्म का घूमर गीत-

Latest Bollywood News