A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड दिग्गज अभिनेता और निर्देशक बिस्वजीत चटर्जी को मिला 'इंडियन पर्सनैलिटी ऑफ द ईयर अवार्ड'

दिग्गज अभिनेता और निर्देशक बिस्वजीत चटर्जी को मिला 'इंडियन पर्सनैलिटी ऑफ द ईयर अवार्ड'

दिग्गज अभिनेता और निर्देशक बिस्वजीत चटर्जी को गोवा में शुरू हुए 51 वें इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ऑफ इंडिया में इंडियन पर्सनैलिटी ऑफ द ईयर अवार्ड देने की घोषणा हुई है।

Biswajit Chatterjee- India TV Hindi Image Source : TWITTER/MIB INDIA Biswajit Chatterjee

कई यादगार बंगाली फिल्में देने वाले दिग्गज अभिनेता और निर्देशक बिस्वजीत चटर्जी को गोवा में शुरू हुए 51 वें इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ऑफ इंडिया में इंडियन पर्सनैलिटी ऑफ द ईयर अवार्ड देने की घोषणा हुई है। देश के सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावडेकर ने उद्घाटन समारोह में इसकी घोषणा करते हुए कहा कि बिस्वजीत चटर्जी को मार्च 2021 में राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार प्रदान किए जाने के मौके पर यह अवार्ड दिया जाएगा। 

विजय सेतुपती को तलवार से केक काटना पड़ा महंगा, मामला बढ़ता देख सोशल मीडिया पर मांफी माफी

बिस्वजीत चटर्जी किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं। उन्हें फिल्म बीस साल बाद में कुमार विजय सिंह, कोहरा में राजा अमित कुमार सिंह, अप्रैल फूल में अशोक, मेरे सनम में रमेश कुमार, नाइट इन लंदन में जीवन, दो कलियां में शेखर और फिल्म किस्मत में विक्की जैसे यादगार किरदारों के लिए जाना जाता है। उनकी जोड़ी आमतौर पर आशा पारेख, वहीदा रहमान, मुमताज, माला सिन्हा और राजश्री जैसी उल्लेखनीय अभिनेत्रियों के साथ नजर आती थी।

उर्वशी रौतेला ने रणदीप हुड्डा संग शुरू की वेब सीरीज 'इंस्पेक्टर अविनाश' की शूटिंग, सेट से शेयर की ये तस्वीर

बिस्वजीत चटर्जी ने कई यादगार बंगाली फिल्में दीं हैं। उनकी प्रमुख बंगाली फिल्मों में चौरंगी (1968) और उत्तम कुमार के साथ गढ़ नसीमपुर और कुहेली इसके बाद में श्रीमान पृथ्वीराज (1973), जय बाबा तारकनाथ (1977) और अमर गीती (1983) शामिल हैं। बिस्वजीत ने वर्ष 1975 में अपनी फिल्म 'कहते हैं मुझको राजा' का निर्माण और निर्देशन किया। अभिनेता एवं निर्देशक के अलावा वह एक गायक और निर्माता भी रहे हैं।

(इनपुट/आईएएनएस)

Latest Bollywood News